मानहानि मामले में आज अहमदाबाद कोर्ट में होंगे पेश राहुल गांधी

g

अमहदाबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि के मुकदमे की सुनवाई के लिए आज मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होंगे। उनके खिलाफ यह मामला अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक एडीसीबी और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दर्ज कराया है।

Rahul Gandhi To Be Present In Ahmedabad Court Today In Defamation Case :

गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने राहुल की पेशी के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी समन जारी हुआ है। पिछले साल राहुल और सुरजेवाला ने दावा किया था कि अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक नोटबंदी के पांच दिन के भीतर 745.59 करोड़ रुपये के बंद हो चुके नोट बदलने के घोटाले में शामिल था।

इसके बाद यह मुकदमा दायर किया गया था। गृह मंत्री अमित शाह एडीसी बैंक के निदेशकों में से एक हैं। कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूतों को देखते हुए अदालत ने नौ अप्रैल को समन जारी किए थे।

शिकायतकर्ताओं ने कहा था कि इन्होंने बैंक के खिलाफ झूठे और मानहानिकारक आरोप लगाए हैं। समन देेने से पहले अदालत ने मामले में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 202 के तहत जांच कराई थी।

अमहदाबाद। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आपराधिक मानहानि के मुकदमे की सुनवाई के लिए आज मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश होंगे। उनके खिलाफ यह मामला अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक एडीसीबी और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने दर्ज कराया है। गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने राहुल की पेशी के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी समन जारी हुआ है। पिछले साल राहुल और सुरजेवाला ने दावा किया था कि अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक नोटबंदी के पांच दिन के भीतर 745.59 करोड़ रुपये के बंद हो चुके नोट बदलने के घोटाले में शामिल था। इसके बाद यह मुकदमा दायर किया गया था। गृह मंत्री अमित शाह एडीसी बैंक के निदेशकों में से एक हैं। कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूतों को देखते हुए अदालत ने नौ अप्रैल को समन जारी किए थे। शिकायतकर्ताओं ने कहा था कि इन्होंने बैंक के खिलाफ झूठे और मानहानिकारक आरोप लगाए हैं। समन देेने से पहले अदालत ने मामले में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 202 के तहत जांच कराई थी।