1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रसोई गैस के बढ़े दाम को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, कहा-बस जुमलों का ही गिरा है भाव

रसोई गैस के बढ़े दाम को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज, कहा-बस जुमलों का ही गिरा है भाव

कोरोना संकट के दौरान देश की जनता को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है। रसोई गैस के दाम बढ़ने से जनता परेशान हो गई है। डीजल—पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर जनता पहले से ही परेशान थी। ऐसे में रसोई गैस के बढ़े दामों से जनता की जेब पर इसका असर पड़ेगा। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rahul Gandhi Took A Jibe At The Central Government Regarding The Increased Price Of Lpg Said The Price Of Only Jumlas Has Fallen

नई दिल्ली। कोरोना संकट के दौरान देश की जनता को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है। रसोई गैस के दाम बढ़ने से जनता परेशान हो गई है। डीजल—पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर जनता पहले से ही परेशान थी। ऐसे में रसोई गैस के बढ़े दामों से जनता की जेब पर इसका असर पड़ेगा। वहीं, इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसा है।

पढ़ें :- आम के स्वाद को लेकर क्यों घिरे राहुल गांधी, सीएम योगी ने कहा-इनका टेस्ट ही विभाजनकारी है

उन्होंने अगस्त 2016 से लेकर जुलाई 2021 के बीच एलपीजी कीमतों में हुई वृद्धि का ग्राफ दिखाते हुए ट्विटर पर लिखा, ”मोदी माया का ऐसा पड़ा प्रभाव, बस जुमलों का ही गिरा है भाव।” इसके साथ ही #LPGPriceHike के साथ किए गए ट्विट में राहुल गांधी ने जो ग्राफ शेयर किया है उसके मुताबिक, अगस्त 2016 में एलपीजी सिलेंडर की कीमत 400 रुपए थी जो जुलाई 2021 में बढ़कर 900 तक पहुंच गई है।

पढ़ें :- योगी जी आवाज उठाना और आंदोलन करना जनता का एक संवैधानिक अधिकार : प्रियंका गांधी वाड्रा

वहीं, कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को कहा कि महामारी और आर्थिक संकट के समय सरकार का यह कदम उसकी उदासीनता को दिखाता है और लोगों को राहत देने के लिए उसे एलपीजी सिलेंडर के दाम कम करने चाहिए।

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने दावा भी किया कि पिछले कुछ महीनों में रसोई गैस की कीमतों में 240 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। गौरतलब है कि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की कीमत 809 से बढ़कर 834.50 रुपए हो गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X