1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी ने विपक्षी दलों को फिर किया एकजुट करने की कोशिश, साइकिल से पहुंचे संसद

राहुल गांधी ने विपक्षी दलों को फिर किया एकजुट करने की कोशिश, साइकिल से पहुंचे संसद

मोदी सरकार (Modi government) को घेरने के लिए विपक्ष एकजुट हो रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने आज सभी विपक्षी दलों को नाश्ते पर आमंत्रित किया था। राहुल गांधी (Rahul gandhi) की इस बैठक में ज्यादातर विपक्षी दल नजर आए। हालांकि, आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) ने इससे दूरी बनाई है। इनकी दूरी के पीछे कई राजनीतिक वजह बताई जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी सरकार (Modi government) को घेरने के लिए विपक्ष एकजुट हो रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने आज सभी विपक्षी दलों को नाश्ते पर आमंत्रित किया था। राहुल गांधी (Rahul gandhi) की इस बैठक में ज्यादातर विपक्षी दल नजर आए। हालांकि, आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) ने इससे दूरी बनाई है। इनकी दूरी के पीछे कई राजनीतिक वजह बताई जा रही है।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन का ग्राफ शेयर कर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा-इवेंट खत्म
Jai Ho India App Panchang

दरअसल, पेगासस जासूसी कांड (pegasus detective scandal,), किसान आंदोलन (peasant movement) और महंगाई को लेकर विपक्षी मोदी सरकार  (Modi government) को घेरने में जुटा हुआ है। इसी सिलसिले में मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने मंगलवार को सभी विपक्षी दलों के नेताओं को कांस्टीट्यूशन क्लब में नाश्ते पर आमंत्रित किया था।

बताया जा रहा है कि संसद में मोदी सरकार (Modi government) को घेरने पर इस बैठक में चर्चा की गई। राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने विपक्षी पार्टियोें से एकजुट होने की अपील करते हुए कहा कि, ‘हमें इस ​आवाज (लोगों की आवाज) को एकजुट करना होगा, ये आवाज जितनी एकजुट होगी उतनी ही मजबूत होगी। और भाजपा और आरएसएस के लिए इस आवाज को दबाना उतना ही मुश्किल होगा।’

साइकिल से संसद पहुंचे विपक्षी नेता
कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेता साइकिल से संसद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने महंगाई का विरोध किया। बढ़ते डीजल पेट्रोल के दामों को लेकर विपक्षी दलों ने ये प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- मोदी सरकार समाज के अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति का उत्थान करना चाहती है : अवधेश गुप्ता छोटू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...