सोशल मीडिया पर उड़ा राहुल गांधी का मजाक

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आजकल ‘शनि की साढ़े साती’ चल रही है क्योकि जाने अनजाने में वो आजकल जो कुछ भी बोल रहे है उस पर लोग उनकी खिंचाई कर ही देते हैं। आब ताजा मामला सोशल मीडिया से जुड़ा है जहां राहुल ने मंगलवार (20 दिसंबर) को ट्वीट किया, ‘RBI उसी तरीके से नियम बदल रही है, जिस तरीके से मोदी जी कपड़े बदलते हैं।’ राहुल ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेकर निशाना साधने की कोशिश की, लेकिन लोगों को उनका यह ट्वीट नागवार गुजरी। जिसका खामियाजा गांधी को भुगतना पड़ा। ट्विटर यूजर्स ने इस ट्वीट के बाद राहुल का खूब का मजाक बनाया।
















https://twitter.com/gadhvilaxman/status/811145824478564356



राहुल की पप्पू वाली इमेज ऐसा लगता है मानो सुधरने वाली ही नहीं ,ये ‘अच्छा बोले या बुरा’ लोग खिचाई करने को तैयार रहते है। यह कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल का सोशल मीडिया पर मज़ाक उड़ाया गया हो इससे पहले से भी राहुल ट्रेंड में रहे हैं।




गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) रोज नियम बदलते रहे हैं। केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने 500 और 1000 रुपये पुराने नोटों को बैंकों में जमा कराने को लेकर 19 दिसंबर को नए निर्देश जारी किए थे। लेकिन अगले ही दिन सरकार अपने फैसले से पलट गई। 19 दिसंबर को जारी निर्देश में कहा गया था कि अब तक रकम जमा क्‍यों नहीं कराई यह भी बताया जाए। लेकिन मंगलवार (20 दिसंबर) को जमा क्‍यों नहीं कराने के सवाल की शर्त को वापस ले लिया गया।

भाजपाई भी है कर रहे सरकार की आलोचना-





लगातार बदले जा रहे नियमों से देश की जनता नाराज़ तो है ही, भाजपा के लोग भी इससे ज्यादे खुश नहीं दिख रहे। इसका ताजा उदाहरण देखने को तब मिला जब राज्यसभा से भाजपा सांसद ‘स्वपन दास गुप्ता’ ने सरकार की आलोचना की और अपने ट्वीट मे कहा कि, ‘पुराने नोटों के 30 दिसंबर तक जमा कराने जाने पर नई पाबंदी गैर-जरूरी है। इससे लोगों का सरकार में भरोसा कम होगा।’

Loading...