लखनऊ पहुंचे राहुल, NHAI दफ्तर के दौरे के बाद 35 मिनट में दिल्ली लौटे

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौर पर मंगलवार को यहां पहुंचे। अमौसी हवाईअड्डे पर कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। राहुल करीब 35 म‍िनट शहर में रहे और फ‍िर वापस द‍िल्ली लौट गए। इस दौरान राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे गोमतीनगर स्थ‍ित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के ऑफिस गए।

एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी राजीव अग्रवाल ने राहुल गांधी को प्रोजेक्ट के दुबारा मूल्यांकन का आश्वासन दिया। प्रोजेक्ट डायरेक्टर तीन दिन में मुआवजे की समीक्षा भी करेंगे। दरअसल जमीन अधिग्रहण से करीब 800 किसान प्रभावित हैं।

{ यह भी पढ़ें:- सरकार पर गंभीर आरोप लगाने के बाद पीएम मोदी के गले लग गए राहुल गांधी }

कांग्रेस का आरोप है कि सुल्तानपुर के जगदीशपुर के कठौरा में बगैर मुआवजा दिए किसानों की जमीन ली जा रही है और अंबेडकरनगर में बगैर नोटिस किसानों के घर तोड़े जा रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस के उप्र अध्यक्ष राज बब्बर भी अंबेडकरनगर पहुंचकर किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए थे। सोमवार को प्रशासन के आश्वासन के बाद उन्होंने धरना खत्म किया था।

{ यह भी पढ़ें:- अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा Live: राहुल गांधी बोले- 'पीएम चौकीदार नहीं भागीदार हैं' }

बता दे कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है। यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसानों का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे के बाद अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौर पर मंगलवार को यहां पहुंचे। अमौसी हवाईअड्डे पर कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। राहुल करीब 35 म‍िनट शहर में रहे और फ‍िर वापस द‍िल्ली लौट गए। इस दौरान राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे गोमतीनगर स्थ‍ित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के ऑफिस गए। एनएचएआई के…
Loading...