वीरभद्र सातवी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे, पार्टी का पूरा समर्थन: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शानिवार को हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए वीरभद्र सिंह को सीएम कैंडिडेट घोषित कर दिया। राहुल ने कहा, ‘वीरभद्र सातवी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे।’ राहुल ने कहा, वीरभद्र सिंह जी ने छह बार बतौर मुख्यमंत्री सूबे में अतुलनीय विकास किया है। वह सातवीं बार भी मुख्यमंत्री बनेंगे। राहुल ने कहा, पार्टी की तरफ से उन्हे पूरा समर्थन है।

राहुल ने एक सार्वजनिक सभा में चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत करते हुए कहा, हिमाचल के लोगों को वीरभद्र सिंह की सरकार के पांच साल के कार्यकाल की तुलना गुजरात में भाजपा सरकार के साथ करनी चाहिए। उन्होंने कहा, हिमाचल प्रदेश में एक भी सरकारी स्कूल बंद नहीं किया गया है, जबकि गुजरात सरकार ने 13,000 सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है।

{ यह भी पढ़ें:- दिवाली के बाद राहुल गांधी को मिल सकता है प्रमोशन }

राहुल ने कहा, हिमाचल प्रदेश ने पिछले पांच सालों में चार मेडिकल कॉलेज खोल दिए हैं, जबकि गुजरात ने एक भी नहीं खोले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार ने हड़बड़ी में वस्तु एवं सेवा कर लागू किया है, जिसके कारण लोग बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कर प्रणाली को कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने शुरू किया था।

उन्होंने कहा, अकेले गुजरात में, जीएसटी के कारण 30 लाख युवाओं और महिलाओं ने अपनी नौकरियां खो दी है। राहुल ने कहा, चीन के साथ हम एक प्रतियोगिता कर रहे हैं, चीन हर दिन 50,000 युवाओं को रोजगार प्रदान करता है, जबकि मोदी सरकार 450 युवाओं को रोजगार देती है।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम योगी ने राहुल गांधी को कहा 'भगोड़ा' }