राहुल गांधी नहीं मनायेंगे जन्मदिन, बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर लिया फैसला

rahul gandhi
राहुल गांधी नहीं मनायेंगे जन्मदिन, बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर लिया फैसला

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार से अब तक 113 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर वहां पर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। वह केवल अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं और बच्चों से मुलाकात करेंगे। आज राहुल का 49वां जन्मदिन है। राहुल गांधी पार्टी कार्यालय पहुंच गये हैं।

Rahul Gandhi Will Not Celebrate Birthday Decision Taken On The Death Of Children In Bihar :

यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष पर बने रहने की अपील की। कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करने के बाद राहुल बच्चों से मिलेंगे। वहीं राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। भगवान उन्हें लंबी जिंदगी और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करे।’

कांग्रेस ने राहुल के जन्मदिन के मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने का ऐलान किया है। दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित पार्टी दफ्तर में पेड़ लगाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को हुआ था। राहुल गांधी पहली बार साल 2004 में अमेठी से सांसद बने थे।

इसके बाद 2009 और 2014 में भी जनता ने उन्हें जिताकर संसद भेजा। लेकिन 2019 का चुनाव उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं रहा। उन्हें कांग्रेस के गढ़ अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से भारी मतों से जीत हासिल की।

नई दिल्ली। बिहार में चमकी बुखार से अब तक 113 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर वहां पर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। वह केवल अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं और बच्चों से मुलाकात करेंगे। आज राहुल का 49वां जन्मदिन है। राहुल गांधी पार्टी कार्यालय पहुंच गये हैं। यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष पर बने रहने की अपील की। कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करने के बाद राहुल बच्चों से मिलेंगे। वहीं राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि 'राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। भगवान उन्हें लंबी जिंदगी और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करे।' कांग्रेस ने राहुल के जन्मदिन के मौके पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने का ऐलान किया है। दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित पार्टी दफ्तर में पेड़ लगाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को हुआ था। राहुल गांधी पहली बार साल 2004 में अमेठी से सांसद बने थे। इसके बाद 2009 और 2014 में भी जनता ने उन्हें जिताकर संसद भेजा। लेकिन 2019 का चुनाव उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं रहा। उन्हें कांग्रेस के गढ़ अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से भारी मतों से जीत हासिल की।