1. हिन्दी समाचार
  2. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होंगे राहुल गांधी, शिवसेना से बना रखी है दूरी

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होंगे राहुल गांधी, शिवसेना से बना रखी है दूरी

Rahul Gandhi Will Not Join Uddhav Thackerays Swearing Has Kept Distance From Shiv Sena

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबन्धन करके विधानसभा का चुनाव लड़ा था, चुनाव के दौरान कांग्रेस ने शिवसेना पर और शिवसेना ने कांग्रेस पर कई प्रहार किये। लेकिन सीएम की कुर्सी को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच पेंच फंसा तो अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के आंतरिक संगठन के कामकाजों से दूरी बना चुके राहुल गांधी उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में नही शामिल होंगे। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी ने शिवसेना से भी दूरी बना रखी है।

पढ़ें :- आर अश्विन को मिला नया नाम, जानिए विराट ने क्या कहा उनके बारें में

सूत्रो के मुताबिक बताया जा रहा है कि कांग्रेस की केरल इकाई ने भी महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ जाने का विरोध किया था। जहां पहले कांग्रेस की तरफ से कहा जा रहा था कि कांग्रेस बाहर से शिवसेना और एनसीपी का समर्थन करेगी लेकिन सरकार के अन्दर शामिल नही होगी। लेकिन महाराष्ट्र में समीकरण बदले तो कांग्रेस ने भी सरकार में शामिल होने का फैसला किया, यही नही कांग्रेस का एक डिप्टी सीएम और कई मंत्री भी बनने तय हैं। आपको बता दें​ कि कल मुम्बई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह होना है।

गौरतबल है कि राहुल गांधी इस बार केरल के वायनाड सीट से ही लोकसभा सांसद चुने गये हैं। केरल इकाई ने शिवसेना के साथ जाने का विरोध किया था, जिस वक्त कांग्रेस के साथ शिवसेना गठबन्धन की बात शुरू हुई उस वक्त भी राहुल गांधी दूर थे। अब खबर आ रही है कि राहुल गांधी शपथ ग्रहण में नही जा रहे है, ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि राहुल गांधी भी थोड़ा असहमत हैं। दूसरी तरफ यह भी बताया जा रहा है कि शरद पवार खुद ही सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण का न्योता देने जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...