केरल में बाढ़ से हुई तबाही से निपटने के लिए पर्याप्त धन दें पीएम मोदी: राहुल गांधी

kerala-rahul-gandhi
केरल में बाढ़ से हुई तबाही से निपटने के लिए पर्याप्त धन दें पीएम मोदी: राहुल गांधी

नई दिल्ली। केरल में बाढ़ और भूस्खलन से हुई जनहानि पर शोक प्रकट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में सामान्य हालात बहाल करने के लिए पर्याप्त धनराशि आवंटित करने का आग्रह किया है। राहुल ने कहा कि मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन बड़े पैमाने पर अपने पीछे केरल भर में तबाही के निशान छोड़ गया है।

बाढ़ को पिछले पांच दशकों में राज्य के लिए सबसे ज्यादा विनाशकारी बताते हुए राहुल ने कहा, इस समय, केरल में गहराए मानवीय संकट को स्वीकार करना अत्यावश्यक है। राहुल ने कहा, मुझे उम्मीद है कि सरकार राहत और पुनर्वास प्रयासों में राज्य सरकार के साथ सहयोग करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं आपसे राज्य सरकार को तत्काल पर्याप्त धनराशि जारी करने का अनुरोध करता हूं, जिससे राज्य प्रभावी ढंग से इस संकट से निपट सके और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को बहाल करने के लिए काम कर सके।

{ यह भी पढ़ें:- केरल में बाढ़: भयानक त्रासदी के बीच 400 रुपये प्रति किलो बेची जा रही हरी मिर्च }

राहुल ने ट्वीट किया, अप्रत्याशित वर्षा ने केरल में कहर बरपा रखा है, संपत्तियां नष्ट हो गई हैं और हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा, मैं केरल में हर कांग्रेस कार्यकर्ता से आगे आकर जरूरतमंदों की मदद करने का आग्रह करता हूं। इस मुश्किल घड़ी में केरल के लोगों के साथ मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं हैं।

बता दें कि केरल में पिछले कुछ दिन से जारी भारी बारिश की वजह से अब तक 29 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 54 हजार से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाना पड़ा है।

{ यह भी पढ़ें:- केरल बाढ़: यूपी सरकार ने राहत सामग्री वितरित करने के दिये निर्देश }

नई दिल्ली। केरल में बाढ़ और भूस्खलन से हुई जनहानि पर शोक प्रकट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में सामान्य हालात बहाल करने के लिए पर्याप्त धनराशि आवंटित करने का आग्रह किया है। राहुल ने कहा कि मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन बड़े पैमाने पर अपने पीछे केरल भर में तबाही के निशान छोड़ गया है। बाढ़ को पिछले पांच दशकों में राज्य के लिए सबसे ज्यादा विनाशकारी बताते हुए राहुल…
Loading...