1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Rahul Gandhi बोले- जब पीएम मोदी ने खुद माना गलती हुई तो किसानों को क्यों नहीं दिया जा रहा है मुआवजा ?

Rahul Gandhi बोले- जब पीएम मोदी ने खुद माना गलती हुई तो किसानों को क्यों नहीं दिया जा रहा है मुआवजा ?

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेस कर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने खुद माना है कि उन्होंने गलती की है। तो किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दिया जा रहा है?

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेस कर केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने खुद माना है कि उन्होंने गलती की है। तो किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दिया जा रहा है?

पढ़ें :- 'यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार', सीएम योगी ने लांच किया पार्टी का चुनावी गीत

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार संसद में कहती है कि किसानों की मौत की सूची उनके पास नहीं है। मेरे पास 550 मृतक किसानों की लिस्ट है। उन्होंने कहा कि 403 मृत किसानों को पंजाब सरकार ने मुआवजा दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने माफी मांगी है, किससे माफी मांगी है, क्यों माफी मांगी है क्योंकि उन्होंने ये गलत कानून लागू किया। इसके कारण 700 लोगों की मौत हुई है। मृत किसानों की लिस्ट पंजाब सरकार के पास है। मोबाइल नंबर भी है। पीएम सीधे इन्हें फोन कर लें, उन्हें पता लग जाएगा कि इनकी मौत हुई है या नहीं।

पढ़ें :- अमर जवान ज्योति का नेशनल वॉर मेमोरियल में विलय, अब यहां जलेगी बलिदान की लौ

राहुल गांधी ने कहा कि जब भी गरीबों की बात उठती है किसानों की, मजदूरों की तो आप कहते हैं कि पैसे नहीं हैं। लेकिन जब पूंजीपति मित्रों की बात उठती है तो पैसे की कोई कमी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि किसानों की मौत पर सरकार असंवेदनशील है। आप इतने असंवेदनशील हैं कि आप मृत किसानों के परिवार का दर्द नहीं समझ रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की गलती तो गलती नहीं थी। किसानों के लिए आपने गलत कानून लागू कर दिया। फिर आप उनकी मौत की बात नहीं मान रहे हैं। वह कायरों की तरह व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूंजीपति मित्रों के लिए सरकार कुछ भी करती है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...