बता दें कि, राहुल गांधी ने ट्वीट में एक ग्राफ भी जारी किया है, जिसमें बताया है कि मनमोहन सिंह की सरकार में भारत के कुल आयात में चीन की हिस्सेदारी घटी थी, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार में चीन की हिस्सेदारी कथित तौर पर बढ़ाया दिखाया है। गौरतलब है कि, राहुल गांधी चीन से तनाव को लेकर लगातर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं और मोदी सरकार से जवाब मांग रहे हैं। हालांकि, बीजेपी भी राहुल गांधी के सवालों पर करारा पलटवार कर रही है। इन सबके बीच कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग तेज हो गयी है।  

", "image":[ "https://d2jw2ovwhq08z0.cloudfront.net/wp-content/uploads/2020/06/rahul-gandhi-2.jpg" ], "datePublished":"2020-06-30T14:22:17+05:30", "dateModified": "2020-06-30T14:22:17+05:30", "author": { "@type": "Person", "name": "शिव मौर्या" }, "publisher":{ "@type":"Organization", "name":"पर्दाफाश", "logo": { "@type": "ImageObject", "url": "https://hindi.pardaphash.com/logo.png" } } }
  1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल गांधी का हमला, कहा-बीजेपी कहती है ‘मेक इन इंडिया’ और करती है ‘बाय फ्रॉम चाइना’

राहुल गांधी का हमला, कहा-बीजेपी कहती है ‘मेक इन इंडिया’ और करती है ‘बाय फ्रॉम चाइना’

Rahul Gandhis Attack Said Bjp Says Make In India And Does By From China

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा ​पर विवाद जारी है। सीमा पर तनाव कम करने के लिए आज दोनों देशों के बीच सैन्य स्तर की बातचीत हो रही है। हालांकि, इन सबके बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने आज एक ट्वीट कर फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ‘मेक इन इंडिया’ की बात होती है, लेकिन ‘बाय फ्रॉम चाइना’ (चीन से खरीदने) पर अमल किया जाता है। राहुल गांधी ने कहा है कि ‘तथ्य झूठ नहीं बोलते। भाजपा कहती है ‘मेक इन इंडिया’ और करती है ‘बाय फ्राम चाइना’।

बता दें कि, राहुल गांधी ने ट्वीट में एक ग्राफ भी जारी किया है, जिसमें बताया है कि मनमोहन सिंह की सरकार में भारत के कुल आयात में चीन की हिस्सेदारी घटी थी, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार में चीन की हिस्सेदारी कथित तौर पर बढ़ाया दिखाया है।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी चीन से तनाव को लेकर लगातर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं और मोदी सरकार से जवाब मांग रहे हैं। हालांकि, बीजेपी भी राहुल गांधी के सवालों पर करारा पलटवार कर रही है। इन सबके बीच कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी जंग तेज हो गयी है।

 

पढ़ें :- बिहार चुनाव: विधानसभा चुनाव 2015 में मिली थी महागठबंधन को जीत, इस बार नीतीश या फिर तेजस्वी...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...