1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी का हमला, कहा-सुन लें हम दो हमारे दो वाले, असम में नहीं लागू होने देंगे सीएए

राहुल गांधी का हमला, कहा-सुन लें हम दो हमारे दो वाले, असम में नहीं लागू होने देंगे सीएए

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rahul Gandhis Attack Say Listen We Two Will Not Let The Caa Apply In Assam In Any Case

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव से पहले वहां का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस और भाजपा अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने का प्रयास कर रहीं हैं। इसको लेकर दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियां भी जारीं हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी असम पहुंचे और चुनावी अभियान की शुरूआत की।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

उन्होंने शिवसागर जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान असम के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की जमकर तारीफ की। राहुल ने कहा कि अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में वो क्षमता है कि इस मुद्दे को वे खुद सुलझा सकते हैं।

इस दौरान राहुल सहित कांग्रेस के नेता ‘नो सीएए’ (सीएए नहीं) का गमछा पहने नजर आए। इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘हम दो, हमारे दो असम को चला रहे हैं। असम से जाओ, आग लगाओ और जो कुछ भी असम में है उसे लूट लो। दुनिया की कोई भी ताकत असम को नहीं तोड़ सकती।उन्होंने दावा किया कि राज्य में किसी भी सूरत में सीएए को लागू नहीं होने देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि जो असम समझौते को छूने या नफरत फैलाने की कोशिश करेगा, कांग्रेस पार्टी और असम के लोग उन्हें एक साथ सबक सिखाएंगे। मैं और कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता असम समझौते के सिद्धांतों की रक्षा करेंगे, हम इससे एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।

भाजपा, आरएसएस असम को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, नरेंद्र मोदी और अमित शाह इससे प्रभावित नहीं होंगे लेकिन असम और पूरा देश इससे प्रभावित होगा।’ इस दौरान राहुल ने कहा कि कांग्रेस कमजोर लोगों, छोटे व्यापारियों और मजदूरों की पार्टी है।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...