1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी का केंद्र सरकार हमला, कहा-जनता महंगाई से त्रस्त, सरकार टैक्स वसूली में मस्त

राहुल गांधी का केंद्र सरकार हमला, कहा-जनता महंगाई से त्रस्त, सरकार टैक्स वसूली में मस्त

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु में हैं। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। रविवार को उन्होंने मंहगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा है। रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर तंज कसा है।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, मोदी जी ने ‘जीडीपी’ यानी गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों में जबरदस्त विकास कर दिखाया है! जनता महंगाई से त्रस्त, मोदी सरकार टैक्स वसूली में मस्त। इसके साथ ही उन्होंने एक अखबार की कटिंग भी शेयर की है जिसमें तेल और गैस की बढ़ती कीमतों की तुलना की गई है।

राहुल ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसमें बताया गया है कि एक जुलाई, 2020 को जयपुर में रसोई गैस के प्रति सिलेंडर की कीमत 594.5 रुपये थी जबकि सात जनवरी, 2021 को यह रकम 698 रुपये हो गई।

वहीं जयपुर में एक जुलाई 2020 को डीजल का दाम 81.32 रुपये लीटर था जबकि जनवरी, 2021 में यह 83.64 रुपये हो चुका है। राहुल ने पेट्रोल के दामों को लेकर लिखा है कि साल एक जुलाई 2020 को पेट्रोल की कीमत 87.57 रुपये थी जो सात जनवरी 2021 को 91.63 रुपये हो गई। एक सप्ताह में चौथी बार कीमतों में वृद्धि के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंचने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह टिप्पणी की है।

पढ़ें :- बांदा : समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर निकाली साइकिल रैली
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...