कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई, अमेठी से मानी अपनी हार

a

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की प्रचंड जीत और कांग्रेस की हार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा देश का जनादेश स्वीकार पीएम मोदी को जीत की बधाई। राहुल गांधी ने कहा जनता मालिक है। जनता ने अपना फैसला सुनाया है।

Rahul Gandhis First Reaction After Losses Lok Sabha Elections :

मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि डरने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में स्मृति ईरानी जीती हैं उनको बहुत बहुत बधाईए जितना प्यार उन्हें जनता ने दिया है उसका वह ख्याल रखें। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने प्यार का जवाब प्यार से दिया।

उन्होंने कहा कि हार की 100 प्रतिशत जिम्मेदारी मेरी है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में बीजेपी गठबंधन को 349 और कांग्रेस गठबंधन को 90 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं अन्य 103 सीटों पर आगे है। कांग्रेस अपने शासित राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और राजस्थान में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। वहीं कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई।

हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं। बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत मिलने की बधाई दी। उन्होंने कहा बीजेपी की अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। अमित शाह और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की जीत के लिए अथक परिश्रम किया।

बीजेपी और उसके सहयोगी दलों रुझानों में प्रचंड बहुमत के बाद अमित शाह गुरुवार दोपहर करीब 3.40 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। यहां उनका फूल बरसाकर जोरदार स्वागत किया गया। अगर बात करें सहयोगी दलों के साथ तो देशभर की सभी 542 सीटों के रुझानों में बीजेपी 349 सीट, कांग्रेस़ 89 सीट, जबकि अन्य 104 सीटों पर आगे हैं।

शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है। प्रचंड बहुमत मिलने पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम ट्वीट किया। उन्होंने लिखा सबका साथ, सबका विकास ़ सबका विश्वास विजयी भारत। हम एक साथ बढ़ते हैं, साथ मिलकर हम समृद्ध होते हैं, एक साथ हम एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे। भारत फिर से जीता विजयीभारत।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की प्रचंड जीत और कांग्रेस की हार को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा देश का जनादेश स्वीकार पीएम मोदी को जीत की बधाई। राहुल गांधी ने कहा जनता मालिक है। जनता ने अपना फैसला सुनाया है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूं कि डरने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में स्मृति ईरानी जीती हैं उनको बहुत बहुत बधाईए जितना प्यार उन्हें जनता ने दिया है उसका वह ख्याल रखें। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने प्यार का जवाब प्यार से दिया। उन्होंने कहा कि हार की 100 प्रतिशत जिम्मेदारी मेरी है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में बीजेपी गठबंधन को 349 और कांग्रेस गठबंधन को 90 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं अन्य 103 सीटों पर आगे है। कांग्रेस अपने शासित राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और राजस्थान में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। वहीं कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई। हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं। बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी ने पीएम नरेंद्र मोदी को प्रचंड बहुमत मिलने की बधाई दी। उन्होंने कहा बीजेपी की अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। अमित शाह और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की जीत के लिए अथक परिश्रम किया। बीजेपी और उसके सहयोगी दलों रुझानों में प्रचंड बहुमत के बाद अमित शाह गुरुवार दोपहर करीब 3.40 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। यहां उनका फूल बरसाकर जोरदार स्वागत किया गया। अगर बात करें सहयोगी दलों के साथ तो देशभर की सभी 542 सीटों के रुझानों में बीजेपी 349 सीट, कांग्रेस़ 89 सीट, जबकि अन्य 104 सीटों पर आगे हैं। शुरुआती रुझानों से ही बीजेपी देशभर में बढ़त बनाए हुए है जबकि कांग्रेस पीछे चल रही है। प्रचंड बहुमत मिलने पर पीएम मोदी ने देश की जनता के नाम ट्वीट किया। उन्होंने लिखा सबका साथ, सबका विकास ़ सबका विश्वास विजयी भारत। हम एक साथ बढ़ते हैं, साथ मिलकर हम समृद्ध होते हैं, एक साथ हम एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे। भारत फिर से जीता विजयीभारत।