राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन के खिलाफ आपत्ति, अब 22 अप्रैल को रखेंगे अपना पक्ष

rahul
राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन के खिलाफ आपत्ति, अब 22 अप्रैल को रखेंगे अपना पक्ष

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष व अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। राहुल की नागारिकता और डिग्री पर सवाल उठाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल ने राहुल का नामांकन रद्द करकने की मांग की है। उनके वकील की आपत्ति पर जिला निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को हो रही सुनवाई 22 अप्रैल तक टाल दी गयी है। वहीं, राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने रिटर्निंग अधिकारी से समय मांगा है। अब 22 अप्रैल को वह इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष का पक्ष रखेंगे।

Rahul Gandhis Increased Difficulties Objection Against Nomination Will Now Keep 22 On His Side :

अमेठी के ​जगदीशपुर निवासी ध्रुव लाल कौशल निर्दलीय उम्मीदवार हैं। उनका आरोप है कि राहुल गांधी असली नाम राउल विंची है। साथ ही उनके पास ब्रिटिश की नागरिकता है। ध्रुव लाल के वकील का दावा है कि राहुल गांधी ने गलत दस्तावेज देकर निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इंगलैंड में स्थित अपनी कंपनी के बारे में उन्होंने जिक्र नहीं किया है।

राहुल के ब्रिटेन नागरिक होने के साथ ही उनकी डिग्री पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी ने जिन कलेज में पढ़ाई का ​जिक्र किया है उसमें कभी उन्होंने पढ़ाई की ही नहीं है। इस मामले में वकील ने निर्वाचन अधिकारी को कई दस्तावेज दिये हैं। बता दें कि शनिवार सुबह 11 बजे राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति प्रस्तुत हुआ।

इसके साथ ही बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के उम्मीदवारी पर भी सवाल उठे हैं। अमेठी के निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कुमार के वकील उदय चंदानी ने आपत्ति दर्ज कराई है। वकील को स्मृति ईरानी की डिग्री पर आपत्ति है। उनका कहना है कि 2004 में चांदनी चौक से चुनाव के दौरान अलग डिग्री थी। अगर 2014 में अलग थी तो फिर 2019 में यह डिग्री क्यों बताई गई।

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष व अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। राहुल की नागारिकता और डिग्री पर सवाल उठाते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल कौशल ने राहुल का नामांकन रद्द करकने की मांग की है। उनके वकील की आपत्ति पर जिला निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को हो रही सुनवाई 22 अप्रैल तक टाल दी गयी है। वहीं, राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने रिटर्निंग अधिकारी से समय मांगा है। अब 22 अप्रैल को वह इस मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष का पक्ष रखेंगे। अमेठी के ​जगदीशपुर निवासी ध्रुव लाल कौशल निर्दलीय उम्मीदवार हैं। उनका आरोप है कि राहुल गांधी असली नाम राउल विंची है। साथ ही उनके पास ब्रिटिश की नागरिकता है। ध्रुव लाल के वकील का दावा है कि राहुल गांधी ने गलत दस्तावेज देकर निर्वाचन अधिकारी को गुमराह करने की कोशिश की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इंगलैंड में स्थित अपनी कंपनी के बारे में उन्होंने जिक्र नहीं किया है। राहुल के ब्रिटेन नागरिक होने के साथ ही उनकी डिग्री पर सवाल उठाया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी ने जिन कलेज में पढ़ाई का ​जिक्र किया है उसमें कभी उन्होंने पढ़ाई की ही नहीं है। इस मामले में वकील ने निर्वाचन अधिकारी को कई दस्तावेज दिये हैं। बता दें कि शनिवार सुबह 11 बजे राहुल गांधी के नामांकन पर आपत्ति प्रस्तुत हुआ। इसके साथ ही बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के उम्मीदवारी पर भी सवाल उठे हैं। अमेठी के निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कुमार के वकील उदय चंदानी ने आपत्ति दर्ज कराई है। वकील को स्मृति ईरानी की डिग्री पर आपत्ति है। उनका कहना है कि 2004 में चांदनी चौक से चुनाव के दौरान अलग डिग्री थी। अगर 2014 में अलग थी तो फिर 2019 में यह डिग्री क्यों बताई गई।