1. हिन्दी समाचार
  2. कश्मीर में डीएसपी की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी का ट्वीट, एनआईए जांच पर उठाए सवाल

कश्मीर में डीएसपी की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी का ट्वीट, एनआईए जांच पर उठाए सवाल

By बलराम सिंह 
Updated Date

Rahul Gandhis Tweet On Dsp Arrest In Kashmir Questions Raised On Nia Probe

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा किए जाने पर राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है कि जांच एनआईए को सौंपकर आतंकी डीएसपी देविंदर सिंह को चुप कराने का सबसे अच्छा तरीका है। राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा कि एनआईए के मुखिया एक और मोदी हैं। वाई के मोदी, जिन्होंने गुजरात दंगे और हरेन पांड्या की मर्डर की जांच की थी। वाई के मोदी की वजह से केस शांत हो चुका है, कौन चाहता है आतंकी देवेंद्र को शांत करना, क्यों।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री के दफ्तर के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित, सीएम योगी ने खुद को किया आइसोलेट

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने देविंदर सिंह की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट कर कहा था कि डीएसपी की गिरफ्तारी से परेशान करने वाले सवाल खड़े हुए हैं। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं। यह बहुत अजीब लगता है कि वह न सिर्फ शिनाख्त किए जाने से बचा, बल्कि वह मौजूदा हालात में जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के समय उनके साथ रहने जैसे महत्वूपर्ण संवेदनशील ड्यूटी में लगाया गया। उन्होंने सवाल किया कि वह किसके निर्देशों पर काम कर रहा था? कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पूरी जांच होनी चाहिए। भारत के खिलाफ आतंकी हमले के षड्यंत्र में मदद करना देशद्रोह है।

देविंदर सिंह को दिया गया ‘शेर-ए-कश्मीर’ का पदक छीन लिया गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने निलंबित पुलिस अधिकारी से यह पदक वापस ले लिया है। इसको लेकर स्थानीय सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। पुलिस ने 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर राज्य द्वारा सिंह को दिए गए वीरता पदक को वापस लेने की भी सिफारिश की है। उन्होंने जोर दिया कि पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी क्योंकि हम ऐसे लोगों को आश्रय या सुरक्षा देने में विश्वास नहीं करते हैं जिनकी बल, राष्ट्र और अपने लोगों के प्रति कोई निष्ठा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...