1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राहुल ने कहा, ‘चुनाव बाद चोरी की होगी जांच और चौकीदार जेल में होगा’

राहुल ने कहा, ‘चुनाव बाद चोरी की होगी जांच और चौकीदार जेल में होगा’

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चौकीदार को लेकर शुरू ही सियासत पहले चरण के चुनाव करीब आ​ते ही और गर्म होने होने लगी है। बीजेपी और कांग्रेस अपने—अपने तरह से ‘चौकीदार’ शब्द का फायदा उठाने में लगे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला।

उन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगाते हुए कहा कि चुनाव बाद चोरी की जांच होगी और चौकीदार जेल में होगा। राहुल गांधी अक्सर रैलियों में संबोधन के दौरान ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाते हैं। वह चुनाव में इस मुद्दे को पूरी तरह से भूनाने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं बीजेपी भी ‘मैं भी चौकीदार’ का कैम्पेन शुरू की है, जिसके बाद उसे सोशल मीडिया पर काफी जनसमर्थन मिल रहा है।

नागपुर में गुरूवार राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी गरीब के घर के बाहर चौकीदार नहीं होता लेकिन अ​निल अंबानी के घर के बाहर हजारों चौकीदार हैं, जो चोरी के पैसे की चौकीदारी कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, कोई छोटी-मोटी चोरी नहीं हुई है। मैं आपको बता रहा हूं कि चुनाव के बाद जांच होगी और जेल में दूसरा चौकीदार होगा। जेल के बाहर दूसरे चौकीदार होते हैं। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को राफेल सौदे के भ्रष्टाचार के बारे में पता था।

उन्होंने एक रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया, जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए। उन्होंने कहा, ‘रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा।’

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उम्रदराज हो गये हैं, जो जल्दबाजी में रहते हैं, जिसके कारण झूठ बोलते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...