1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल बोले- मोदी जी यह बहाना चलेगा कि यात्रा बंद करो कोविड आ रहा है? ये कारवां कश्मीर तक जाएगा

राहुल बोले- मोदी जी यह बहाना चलेगा कि यात्रा बंद करो कोविड आ रहा है? ये कारवां कश्मीर तक जाएगा

दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को स्थगित करने के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चिट्ठी लिखी थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को स्थगित करने के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चिट्ठी लिखी थी। मंडाविया ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  में कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए, अगर कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पालन करना संभव नहीं हो, भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  को देशहित में स्थगित किया जाए।

पढ़ें :- उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता को गोली मारकर हत्या

इसको लेकर अब गुरुवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अब सरकार ने नया आइडिया निकाला है। मुझे लेटर लिखा है। यात्रा बंद करो क्योंकि कोविड आ रहा है? राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अब यात्रा को रोकने के लिए बहाने बन रहे हैं। मास्क पहनो, यात्रा बंद करो, कोविड फैल रहा है।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कहा कि हिंदुस्तान की शक्ति से, सच्चाई से ये लोग डर गए हैं। ये सच्चाई है। यात्रा में हम 100 दिन से ज्यादा चले हैं, जिसमें हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई हर जात के लोग शामिल हुए। राहुल गांधी ने कहा कि ये भी मत सोचो कि ये दिन बहुत दूर है। ये दिन दूर नहीं है। ये दिन आने वाला है, जिस दिन ये देश फिर मिलकर भाईचारे के साथ, मोहब्बत के साथ एकसाथ आगे बढ़ेगा। हम तोड़ने नहीं देंगे, जितनी कोशिश करनी है करो, पर हम इस देश को तोड़ने नहीं देंगे। ये जो यात्रा है कश्मीर तक जाएंगी।

इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर महंगाई, बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री जी, दिल्ली की तरफ आ रहा ये जनसैलाब, महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के खिलाफ है। हम जनता का दर्द समझते हैं, तभी ₹500 का गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरी और मुफ़्त इलाज दे रहे हैं. आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार हैं। क्या ‘हर घर बेरोज़गारी और गरीबी’ ही आपका ‘विकास’ है?”

 

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...