1. हिन्दी समाचार
  2. राहुल के परनाना जवाहरलाल नेहरू ने छोड़ी थी चीन की समस्या : जितेंद्र सिंह

राहुल के परनाना जवाहरलाल नेहरू ने छोड़ी थी चीन की समस्या : जितेंद्र सिंह

Rahuls Great Grandfather Jawaharlal Nehru Had Left Chinas Problem Jitendra Singh

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने चीन को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सीधी आलोचना शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने यह भी नहीं देखा या वह भूल गई कि राहुल के परनाना जवाहरलाल नेहरू चीन की समस्या छोड़ कर गए थे। वह दिल्ली की गलियों में चाऊ एन लाई के साथ घूमा करते थे और लोग ‘हिंदी चीनी भाई भाई’ के नारे लगाते थे।

पढ़ें :- इस काम के लिए आज है आखिरी दिन, समय रहते कर लें नहीं पछतायेंगे

उसके बाद जो भी हुआ वह इतिहास है। इसी वजह से साल 1962 की घटना हुई और हम आज भी इसका परिणाम भुगत रहे हैं। बता दें कि, राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि चीन के साथ सीमा पर मौजूदा हालात को लेकर सरकार चुप्पी साधी हुई है, जिसके कारण अटकलों को बल मिल रहा है।

ऐसी स्थिति में सरकार को सही स्थिति के बारे में देश को बताना चाहिए। राहुल ने ट्वीट किया, ‘चीन के साथ सीमा पर हालात को लेकर सरकार की चुप्पी से संकट के समय बड़े पैमाने पर अटकलों व अनिश्चितता को बल मिल रहा है। सरकार को स्पष्ट करना चाहिए और जो हो रहा है उसके बारे में देश की जनता को बताना चाहिए।’

लद्दाख में चीन के साथ सटी भारतीय सीमा पर तनाव जारी है। दोनों पक्षों ने यहां जवानों की तैनाती बढ़ा दी है। इस विवाद को लेकर चीन का विदेश मंत्रालय कह चुका है कि भारतीय सीमा पर हालात कुल मिलाकर स्थिर और नियंत्रण में हैं। बयान में यह भी कहा गया था कि दोनों देशों के पास बातचीत और विचार-विमर्श करके मुद्दों को हल करने के लिए उचित तंत्र और संचार माध्यम हैं।

पढ़ें :- लाइव संसद सत्र के दौरान सांसद ने प्रेमिका के प्राइवेट पार्ट पर किया Kiss, पार्टी ने लिया इस्तीफा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...