लालू प्रसाद यादव बोले- राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटना होगा आत्मघाती

lalu yadav
लालू प्रसाद यादव बोले- राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटना होगा आत्मघाती

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद विपक्षी पार्टियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने सीडब्ल्यू की मीटिंग में इस्तीफे की पेशकश की थी और गांधी-नेहरू परिवार से अलग किसी व्यक्ति को अध्यक्ष पद के लिए चुनने के लिए कहा था। राहुल गांधी के इस फैसले को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने आत्मघाती करार दिया है।

Rahuls Offer To Resign As Congress President Suicidal Says Lalu Prasad Yadav :

चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू यादव फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। लालू ने कहा, ‘राहुल गांधी का कांग्रेस अध्क्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव न केवल उनकी पार्टी के लिए आत्मघाती होगा बल्कि यह उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों के लिए भी झटका होगा जो संघ परिवार (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।’

लालू यादव ने कहा, ‘हर चुनाव की अलग कहानी होती है, इस चुनाव में बीजेपी के पास नरेंद्र मोदी जैसा निर्विवाद नेता था। लेकिन विपक्ष के पास कोई नेता नहीं था, जिसके कारण बिहार जैसे राज्य में भी भाजपा को बड़ा फायदा हो गया।’

इस चुनाव में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत पर उन्होंने कहा कि इसमें साफ है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी की रणनीति काम कर गई है और विपक्ष की फेल हो गई है। चुनाव में हार-जीत होती रहती है लेकिन विपक्षी पार्टियों को हार नहीं माननी चाहिए। विपक्ष को लगातार अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव अभी जेल में हैं, उनकी तबीयत काफी खराब भी है। बीते दिनों खबरें थीं कि लालू यादव ठीक से खाना नहीं खा रहे हैं। इस बार के चुनाव में राजद को बड़ा झटका लगा है और बिहार में उसका खाता भी नहीं खुल पाया है। वहीं, कांग्रेस भी इस बार 52 के आंकड़े तक ही पहुंची है जिसके बाद से ही राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद विपक्षी पार्टियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने सीडब्ल्यू की मीटिंग में इस्तीफे की पेशकश की थी और गांधी-नेहरू परिवार से अलग किसी व्यक्ति को अध्यक्ष पद के लिए चुनने के लिए कहा था। राहुल गांधी के इस फैसले को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने आत्मघाती करार दिया है। चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता लालू यादव फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। लालू ने कहा, 'राहुल गांधी का कांग्रेस अध्क्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव न केवल उनकी पार्टी के लिए आत्मघाती होगा बल्कि यह उन सभी सामाजिक और राजनैतिक ताकतों के लिए भी झटका होगा जो संघ परिवार (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं।' लालू यादव ने कहा, ‘हर चुनाव की अलग कहानी होती है, इस चुनाव में बीजेपी के पास नरेंद्र मोदी जैसा निर्विवाद नेता था। लेकिन विपक्ष के पास कोई नेता नहीं था, जिसके कारण बिहार जैसे राज्य में भी भाजपा को बड़ा फायदा हो गया।’ इस चुनाव में बीजेपी की अप्रत्याशित जीत पर उन्होंने कहा कि इसमें साफ है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी की रणनीति काम कर गई है और विपक्ष की फेल हो गई है। चुनाव में हार-जीत होती रहती है लेकिन विपक्षी पार्टियों को हार नहीं माननी चाहिए। विपक्ष को लगातार अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव अभी जेल में हैं, उनकी तबीयत काफी खराब भी है। बीते दिनों खबरें थीं कि लालू यादव ठीक से खाना नहीं खा रहे हैं। इस बार के चुनाव में राजद को बड़ा झटका लगा है और बिहार में उसका खाता भी नहीं खुल पाया है। वहीं, कांग्रेस भी इस बार 52 के आंकड़े तक ही पहुंची है जिसके बाद से ही राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़ गए हैं।