PNB Scam : मेहुल चोकसी के यहां ईडी का छापा, 1.27 करोड़ रुपये के जेवरात जब्त

PNB Scam : मेहुल चोकसी के यहां ईडी का छापा, 1.27 करोड़ रुपये के जेवरात जब्त
PNB Scam : मेहुल चोकसी के यहां ईडी का छापा, 1.27 करोड़ रुपये के जेवरात जब्त

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक घोटाला के आरोपी नीरव मोदी के पार्टनर और रिश्ते में मोदी के मामा मेहुल चोकसी के रायपुर स्थित शो-रूम में शनिवार देर रात ईडी ने छापा मारा। ईडी की 12 सदस्यीय टीम ने पूरी रात यहां तलाशी ली और करीब एक करोड़ 27 लाख रुपये के जेवरात जब्त किए। ईडी की इस कार्रवाई की जानकारी शहर के किसी भी अधिकारी को नहीं थी।

Raid Raipur Geetanjali Stores Nirav Modi Seized 2 Crores Diamond Jewelery Link Pnb Scam :

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने शनिवार रात अंबुजा मॉल स्थित शॉपर्स स्टॉप स्थित गीतांजलि ज्वैलर्स में छापा मारकर लगभग 1.27 करोड़ रुपये के जेवरात जब्त किए। ईडी की 12 सदस्यीय टीम रात 10.30 बजे दुकान में पहुंची। यह शोरूम मेहुल चोकसी का है। इसका संचालन कुंदल दत्ता करता है।

सूत्रों ने बताया कि यहां से 25 करोड़ रुपये के हीरे के जेवरात और अन्य कीमती नग जब्त किए गए हैं।

ईडी ने स्पष्ट किया कि जब्त सामान की कीमत शोरूम स्टोर की स्टॉक वैल्यू से तय की गई है। कंपनी इसी कीमत पर खरीद दिखाती है। जब्त सामानों का स्वतंत्र मूल्यांकन भी कराया जा रहा है।

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक घोटाला के आरोपी नीरव मोदी के पार्टनर और रिश्ते में मोदी के मामा मेहुल चोकसी के रायपुर स्थित शो-रूम में शनिवार देर रात ईडी ने छापा मारा। ईडी की 12 सदस्यीय टीम ने पूरी रात यहां तलाशी ली और करीब एक करोड़ 27 लाख रुपये के जेवरात जब्त किए। ईडी की इस कार्रवाई की जानकारी शहर के किसी भी अधिकारी को नहीं थी।सूत्रों के अनुसार, ईडी ने शनिवार रात अंबुजा मॉल स्थित शॉपर्स स्टॉप स्थित गीतांजलि ज्वैलर्स में छापा मारकर लगभग 1.27 करोड़ रुपये के जेवरात जब्त किए। ईडी की 12 सदस्यीय टीम रात 10.30 बजे दुकान में पहुंची। यह शोरूम मेहुल चोकसी का है। इसका संचालन कुंदल दत्ता करता है।सूत्रों ने बताया कि यहां से 25 करोड़ रुपये के हीरे के जेवरात और अन्य कीमती नग जब्त किए गए हैं।ईडी ने स्पष्ट किया कि जब्त सामान की कीमत शोरूम स्टोर की स्टॉक वैल्यू से तय की गई है। कंपनी इसी कीमत पर खरीद दिखाती है। जब्त सामानों का स्वतंत्र मूल्यांकन भी कराया जा रहा है।