1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के घर पर छापेमारी, किसी भी समय हो सकती है गिरफ्तारी

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के घर पर छापेमारी, किसी भी समय हो सकती है गिरफ्तारी

Raids On The House Of Former Punjab Dgp Sumedh Singh Saini Arrest Can Happen At Any Time

By सोने लाल 
Updated Date

चंडीगढ़। बलवंत सिंह मुल्तानी किडनैपिंग मामले में पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी के घर और फार्म हाउस पर पंजाब पुलिस ने छापेमारी की है। मोहाली की स्पेशल जांच टीम ने सैनी के घर और फार्म हाउस पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की गिरफ्तारी के लिए यह रेड की गई है। सैनी की अंतरिम जमानत पर अदालत ने फिलहाल 29 अगस्त तक फैसला सुरक्षित रखा है।

पढ़ें :- परिवार नियोजन कार्यक्रम में युवा वर्ग को जोड़ें : स्वास्थ्य मंत्री

एस.आई.टी. की टीम सुमेध सैनी की कर रही तलाश

पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह को किसी भी समय गिरफ्तार किया जा सकता है। क्योंकि मोहाली की विशेष अदलात ने सैनी की गिरफ़्तारी पर लगाई रोक हटा दी है। एस.आई.टी. की टीम सुमेध सैनी की तलाश में लगातार दबिश दे रही है जिसे किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से भी सैनी को राहत मिलने के रास्ते में रोड़ा अटकाते हुए वीरवार को सैनी की याचिका की मार्फत हाईकोर्ट में लगाई अपील के खिलाफ पब्लिक प्रोसीक्यूट सरतेज सिंह नरूला ने एक याचिका (सी.एम.) दाखिल की है। जिसे स्वीकार कर लिया गया है और उस पर डिवीजन बैंच में शुक्रवार को सुनवाई तय की गई है।

एफ.आई.आर. को बताया असंवैधानिक

शुक्रवार को ही सुमेध सैनी की ओर से दाखिल याचिका पर भी सुनवाई होनी है। जिसमें सैनी ने मटौर थाने में दर्ज एफ.आई.आर. को असंवैधानिक बताते हुए उसे रद्द करने की मांग की है और कहा कि राजनीतिक प्रैशर के कारण उन पर एक ही मामले में 2 एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। इसमें सैनी ने बलवंत सिंह मुल्तानी की किडनैपिंग और हत्या के मामले में मटौर थाना में दर्ज एफ.आई.आर. रद्द करने और मामले की जांच सी.बी.आई. को देने की मांग रखी है। मोहाली की विशेष कोर्ट में वीरवार को सुमेध सैनी की रैगुलर बेल को लेकर सुनवाई हुई लेकिन कोर्ट ने सुनवाई शनिवार तक स्थगित कर दी।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: तीसरा मोर्चा बनायेंगे उपेंद्र कुशवाहा, महागठबंधन या एनडीए से नहीं बनी बात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...