हे प्रभु! आखिर कब रुकेगी हादसों की रेल

suresh-prabhu1

Rail Accident In Uttar Pradesh

लखनऊ। यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए भीषण रेल हादसे ने एक बार फिर रेल मंत्री सुरेश प्रभु के दावों की पोल खोल दी। उत्कल एक्सप्रेस के डिरेल होने के बाद प्रशासनिक अमले और राहत टीमों ने युद्ध स्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। किसी साजिश की आशंका के चलते यूपी एटीएस की एक टीम मौके पर पहुंच गयी है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि हाल के दिनों में यूपी में कहां-कहां रेल दुर्घटनाएं घटित हुई हैं।

30 मार्च 2017-

उत्तर प्रदेश के कुलपहाड़ स्टेशन के पास लाड़पुर और सूपा के बीच महाकौशल एक्सप्रेस बे पटरी हो गई थी। इस घटना में 52 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

15 अप्रैल 2017-

मेरठ से लखनऊ जा रही राज्य रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के करीब 8 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। लखनऊ जाते वक्त यह ट्रेन रामपुर में कोसी पुल के पास ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे में करीब 60 लोग घायल हो गए थे।

21 मई 2017-

उन्नाव रेलवे स्टेशन पर लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

20 नवंबर 2016-

इससे पहले 20 नवंबर 2016 को कानपुर देहात के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई थी। हादसे में करीब 150 लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे के पीछे साजिश की जांच भी जारी है।

28 दिसबंर 2016-

कानपुर के पास रूरा रेलवे स्टेशन के पास 28 दिसंबर 2016 की सुबह सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में सौ से ज्यादा यात्री घायल हुए थे।

20 मार्च 2015-

रायबरेली के बछरांवा के पास 20 मार्च 2015 को जनता एक्‍सप्रेस 14266 के कई डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे। इस हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 150 से अधिक लोग जख्‍मी हुए थे।

26 मई 2014-

संत कबीर नगर में 26 मई 2014 को गोरखधाम एक्सप्रेस ने एक खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी थी इस हादसे में तकरीबन दो दर्जन लोग मारे गए थे। यह हादसा उसी दिन हुआ था जिस दिन नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

लखनऊ। यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए भीषण रेल हादसे ने एक बार फिर रेल मंत्री सुरेश प्रभु के दावों की पोल खोल दी। उत्कल एक्सप्रेस के डिरेल होने के बाद प्रशासनिक अमले और राहत टीमों ने युद्ध स्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। किसी साजिश की आशंका के चलते यूपी एटीएस की एक टीम मौके पर पहुंच गयी है। हम आपको बताने जा रहे हैं कि हाल के दिनों में यूपी में कहां-कहां रेल दुर्घटनाएं घटित…