1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कृषि विधेयक के विरोध में पंजाब में किसानों का ‘रेल रोको आंदोलन’, 14 ट्रेने रद्द

कृषि विधेयक के विरोध में पंजाब में किसानों का ‘रेल रोको आंदोलन’, 14 ट्रेने रद्द

Rail Roko Agitation Of Farmers In Punjab 14 Trains Canceled

By शिव मौर्या 
Updated Date

अमृतसर। केंद्र सरकार के कृषि अध्यादेशों के खिलाफ पंजाब में किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान जत्थेबंदियों का रेल रोको आंदोलन आज से शुरू हो गया है। इसके साथ ही रेल रोको आंदोलन के दौरान अलर्ट रहने को कहा गया है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने कहा है कि किसानों के प्रति नरम रवैया अपनाया जाए और उन पर कोई सख्त जबरदस्ती न की जाए।

पढ़ें :- पंजाब में दशहरे पर जला पीएम मोदी का पुुतला, नड्डा बोले-यह सब राहुल गांधी के इशारे पर हुआ

इसके साथ ही एंबुलेंस सेवा, सिविल सर्जनों, डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को भी तैयार रखने को कहा गया है ताकि प्रदर्शनों के दौरान किसी भी अप्रिय घटना में घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा सके। जानकारी के मुताबिक किसान फिरोजपुर, अमृतसर, जालंधर, पठानकोट रेलवे स्टेशनों के पास ट्रेनें रोकेंगे।

इसके अलावा सड़क यातायात भी ठप किया है, कई जगहों पर धरना और जाम लगाकर पंजाब को पूरी तरह बंद रखने की योजना है। बता दें कि, मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि पंजाब के किसानों ने 24 से 26 सितंबर के बीच ट्रेनें रोकने का एलान किया है। इस संबंधी बुधवार को रेल मंडल कार्यालय फिरोजपुर में बैठक की गई। इसमें डीसी फिरोजपुर  गुरपाल सिंह चहल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फिरोजपुर  भूपिंदर सिंह, अपर मंडल रेल प्रबंधक सुखविंदर सिंह, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष कुमार एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...