यूपी में दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा

लखनऊ। यूपी में लगातार दो ट्रेन हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मित्तल ने अपना इस्तीफा रेल मंत्री को सौंप दिया है। बता दें कि बुधवार तड़के औरेया जिले के पाता और अछल्दा स्टेशन के बीच कैफियत एक्सप्रेस की एक डंपर से टक्कर होने के बाद पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में 78 लोग घायल हुए हैं और चार लोग गंभीर बताए जा रहे हैं।

कानपुर-इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है, हादसे में 78 लोग घायल हो गए हैं। एडीजी एलओ आनंद कुमार ने बताया, हादसे में 78 लोग घायल हैं, जिनमें चार की हालत गंभीर है।

{ यह भी पढ़ें:- एक घंटे तक नहीं पहुंची 108 एंबुलेंस, ई रिक्शे पर जन्म लेते ही चोटिल हुआ नवजात }

इस हादसे के बाद कानपुर शताब्दी सहित 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और राजधानी सहित सभी 51 ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं। दिल्ली-हावड़ा रूट पूरी तरह बाधित हो गया। राजधानी एक्सप्रेस और गोमती एक्सप्रेस का मार्ग बदला गया है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अनिल सक्सेना के मुताबिक, दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 78 लोगों के घायल होने की सूचना है।

बता दें कि अभी शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास पटरी से उतर गई थी, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 156 लोग घायल हुए थे।

{ यह भी पढ़ें:- UPPSC: जारी हुआ वर्ष 2018 का कैलेंडर, जानिए PCS समेत कब होंगी अन्य परीक्षाएं }

Loading...