चलती ट्रेन से गिरते हुए रेलवे इंजीनियर ने इस तरह से बचाई महिला यात्री की जान

katak station
चलती ट्रेन से गिरते हुए रेलवे इंजीनियर ने इस तरह से बचाई महिला यात्री की जान

ओडिशा। चलती ट्रेन से उतरते हुए लोगों को आपने अक्सर ही देखा होगा। ऐसा करते हुए कितने लोगों की जान चली जाती है और कितनों की जान बाल- बाल बच जाती है। गुरुवार को ओडिशा में भुवनेश्वर के कटक स्टेशन पर कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जब एक महिला यात्री चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतरने लगी तो उसकी जान जाते-जाते बच गई। बता दें कि इस महिला यात्री को ऐसा करते हुए स्टेशन के रेलवे इंजीनियर ने देख लिया था जिसकी वजह से समय रहते महिला की जान बच गई। ये घटना उस वक़्त सामने आई जब शुक्रवार को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हुआ।

Railway Engineers Falling From Moving Train Survived Such A Life Of A Woman Passenger :

बता दें कि इस 38 सेकेंड के वीडियो में महिला चलती हुई पुड्डुचेरी-हावड़ा एक्सप्रेस से कटक रेलवे स्टेशन पर उतरने की कोशिश करती है। मगर ट्रेन स्टेशन पर ना रुकने के कारण वो जैसे ही प्लेटफॉर्म पर उतरती है वो गिर जाती है। इस दौरान महिला ने अपने एक हाथ से ट्रेन का हैंडल पकड़ा लिया था। जिसकी वजह से उसे बचाया जा सका। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार शाम के चार बजे की है।

वहीं, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘घटनास्थल पर कटक के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (सिग्मल एंड टेलिकॉम) टीआर बारिक मौके पर मौजूद थे। जैसे ही उन्होंने उस महिला को गिरते हुए देखा तो वह तुरंत महिला की सहायता करने के लिए भागे और उन्हें गिरने से बचा लिया। उन्होंने महिला को कोच के अंदर धकेल दिया जिससे उनकी जान बच गई।’ जिसके बाद टीआर बारिक को उनकी इस बहादूरी के लिए नकद पुरस्कार दिया गया।

बताते चले कि पिछले साल 17 अगस्त को इसी स्टेशन पर इस तरह की एक और घटना सामने आई थी। उस समय रेलवे सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल ने महिला की जान बचाई थी। उस कांस्टेबल ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप से खींचकर महिला को बाहर निकाला था।

ओडिशा। चलती ट्रेन से उतरते हुए लोगों को आपने अक्सर ही देखा होगा। ऐसा करते हुए कितने लोगों की जान चली जाती है और कितनों की जान बाल- बाल बच जाती है। गुरुवार को ओडिशा में भुवनेश्वर के कटक स्टेशन पर कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जब एक महिला यात्री चलती ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतरने लगी तो उसकी जान जाते-जाते बच गई। बता दें कि इस महिला यात्री को ऐसा करते हुए स्टेशन के रेलवे इंजीनियर ने देख लिया था जिसकी वजह से समय रहते महिला की जान बच गई। ये घटना उस वक़्त सामने आई जब शुक्रवार को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हुआ। बता दें कि इस 38 सेकेंड के वीडियो में महिला चलती हुई पुड्डुचेरी-हावड़ा एक्सप्रेस से कटक रेलवे स्टेशन पर उतरने की कोशिश करती है। मगर ट्रेन स्टेशन पर ना रुकने के कारण वो जैसे ही प्लेटफॉर्म पर उतरती है वो गिर जाती है। इस दौरान महिला ने अपने एक हाथ से ट्रेन का हैंडल पकड़ा लिया था। जिसकी वजह से उसे बचाया जा सका। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार शाम के चार बजे की है। https://twitter.com/meeramohanty/status/1131926143139950592 वहीं, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 'घटनास्थल पर कटक के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (सिग्मल एंड टेलिकॉम) टीआर बारिक मौके पर मौजूद थे। जैसे ही उन्होंने उस महिला को गिरते हुए देखा तो वह तुरंत महिला की सहायता करने के लिए भागे और उन्हें गिरने से बचा लिया। उन्होंने महिला को कोच के अंदर धकेल दिया जिससे उनकी जान बच गई।' जिसके बाद टीआर बारिक को उनकी इस बहादूरी के लिए नकद पुरस्कार दिया गया। बताते चले कि पिछले साल 17 अगस्त को इसी स्टेशन पर इस तरह की एक और घटना सामने आई थी। उस समय रेलवे सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल ने महिला की जान बचाई थी। उस कांस्टेबल ने ट्रेन और प्लेटफॉर्म के गैप से खींचकर महिला को बाहर निकाला था।