रेलवे ने 44 सेमी हाईस्पीड ट्रेन सेट के टेंडर जारी किए गए

8-4

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे (Indian Railways) ट्रेनों के टाइम-टेबल से लेकर रफ्तार पर खास तवज्जो दे रहा है. इस दिशा में बीते दिन रेलवे ने Mission Sheeghra के अंतर्गत लखनऊ में 100 किमी/घंटा की स्पीड से मालगाड़ी चलाई, तो वहीं अब रेलवे ने 44 सेमी हाई स्पीड आईसीएफ ट्रेन सेट के लिए टेंडर निकाले हैं. ये टेंडर 10 जुलाई से खुलेगा. रेलवे ने इसकी जानकारी दी.

Railway Has Issued Tenders For 44 Cm High Speed Train Sets :

रेलवे के मुताबिक, कोरोना वायरस जैसी महामारी को देखते हुए टेंडर के लिए डाक्युमेंट्स को मैन्युअल रूप दिए जाने के लिए उसे किसी भी जोनल रेलवे के जीएम के सेक्रेटरी के पास प्रस्तुत किए जा सकते हैं.

रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 44 सेमी हाईस्पीड ट्रेन सेट के टेंडर जारी किए गए हैं, जिन्हें 10 जुलाई को 2 बजकर 15 मिनट पर खोला जाएगा. रेलवे की ओर से स्पष्ट किया गया कि इस टेंडर की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि सेमी हाईस्पीड ट्रेनें खरीदने के लिए रेलवे ने ग्लोबल टेंडर जारी किए हैं, ताकि वंद मातरम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें खरीदी जा सकें. इस टेंडर से रेलवे को जल्दी ही सेमी हाईस्पीड ट्रेनें मिल सकेंगी, जिन्हें रेलवे कई रूटों पर संचालित करेगा.

इस टेंडर के तहत हाईस्पीड ट्रेनों को वंदे भारत एक्सप्रेस की तर्ज पर ही तैयार किया जाएगा. वंदे भारत एक्सप्रेस भी ट्रेन सेट है. इसमें चार डिब्बे का एक सेट है और चार सेट को जोड़कर एक ट्रेन बनाई गई है.

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे (Indian Railways) ट्रेनों के टाइम-टेबल से लेकर रफ्तार पर खास तवज्जो दे रहा है. इस दिशा में बीते दिन रेलवे ने Mission Sheeghra के अंतर्गत लखनऊ में 100 किमी/घंटा की स्पीड से मालगाड़ी चलाई, तो वहीं अब रेलवे ने 44 सेमी हाई स्पीड आईसीएफ ट्रेन सेट के लिए टेंडर निकाले हैं. ये टेंडर 10 जुलाई से खुलेगा. रेलवे ने इसकी जानकारी दी. रेलवे के मुताबिक, कोरोना वायरस जैसी महामारी को देखते हुए टेंडर के लिए डाक्युमेंट्स को मैन्युअल रूप दिए जाने के लिए उसे किसी भी जोनल रेलवे के जीएम के सेक्रेटरी के पास प्रस्तुत किए जा सकते हैं. रेलवे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 44 सेमी हाईस्पीड ट्रेन सेट के टेंडर जारी किए गए हैं, जिन्हें 10 जुलाई को 2 बजकर 15 मिनट पर खोला जाएगा. रेलवे की ओर से स्पष्ट किया गया कि इस टेंडर की तारीख को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. बता दें कि सेमी हाईस्पीड ट्रेनें खरीदने के लिए रेलवे ने ग्लोबल टेंडर जारी किए हैं, ताकि वंद मातरम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें खरीदी जा सकें. इस टेंडर से रेलवे को जल्दी ही सेमी हाईस्पीड ट्रेनें मिल सकेंगी, जिन्हें रेलवे कई रूटों पर संचालित करेगा. इस टेंडर के तहत हाईस्पीड ट्रेनों को वंदे भारत एक्सप्रेस की तर्ज पर ही तैयार किया जाएगा. वंदे भारत एक्सप्रेस भी ट्रेन सेट है. इसमें चार डिब्बे का एक सेट है और चार सेट को जोड़कर एक ट्रेन बनाई गई है.