रेलवे यात्रियों की 25 जून से 12 जुलाई तक बढ़ी मुश्किलें, ये ट्रेनें हुई रद्द

वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने से पहले इन ट्रेनों की बदल गई टाइमिंग, यहां देखें लिस्ट
वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होने से पहले इन ट्रेनों की बदल गई टाइमिंग, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली। रेलवे यात्री अगर समर वैकेशन के लिए दिल्ली से लखनऊ और लखनऊ से दिल्ली गए हुए हैं तो उन्हें वापस आने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे विभाग के मुताबिक लखनऊ के प्लैटफॉर्म नंबर 1 और दिल्ली-बरेली की रूट पर मरम्मत कार्य के चलते कई ट्रेनें 25 जून से 12 जुलाई तक रद्द कर दी गई है। ऐसे में हो सकता है कि जिस ट्रेन से आपने लौटने का रिजर्वेशन कराया हो वो ट्रेन चले ही ना। ऐन वक्त पर कोई दिक्कत न हो इसके लिए पहले से ही तैयारी कर लें।

Railway Passengers Canceled From June 25 To July 12 These Trains Canceled :

बता दें कि इन ट्रेनों में लखनऊ-दिल्ली के बीच चलने वाली गोमती एक्सप्रेस (12419/12420) भी है। गोमती एक्सप्रेस सिर्फ लंबी दूरी के लिए ही नहीं बल्कि दैनिक यात्रियों की लाइफलाइन भी है। ट्रेन रद्द होने के कारण जहां मुसाफिरों का सफर मुश्किल कर दिया है। वहीं, रेलवे की आमदनी में भी गिरावट होगी।

जानकारी के मुताबिक जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें रिजर्वेशन उपलब्ध ही नहीं हैं। वेटिंग लिस्ट काफी लंबी है। उधर, बरेली में भी अपग्रेडेशन कार्य के चलते 25 जून से 9 जुलाई तक का 15 दिन का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। साथ ही लखनऊ स्टेशन पर 18 दिन का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। जिसकी वजह से 25 जून से 12 जुलाई तक ट्रेनें रद्द रहेंगी।

ये ट्रेनें 25 जून से लेकर 9 जुलाई तक रद्द रहेंगी:

बरेली-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस (अप-डाउन),
प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस (अप-डाउन),
फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस (अप-डाउन),
वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस (अप-डाउन),
आनंद विहार-दानापुर जन साधारण एक्सप्रेस (अप-डाउन),
मुरादाबाद-बरेली पैसेंजर (अप-डाउन),
लखनऊ-सहारनपुर पैसेंजर (अप-डाउन),

नई दिल्ली। रेलवे यात्री अगर समर वैकेशन के लिए दिल्ली से लखनऊ और लखनऊ से दिल्ली गए हुए हैं तो उन्हें वापस आने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। रेलवे विभाग के मुताबिक लखनऊ के प्लैटफॉर्म नंबर 1 और दिल्ली-बरेली की रूट पर मरम्मत कार्य के चलते कई ट्रेनें 25 जून से 12 जुलाई तक रद्द कर दी गई है। ऐसे में हो सकता है कि जिस ट्रेन से आपने लौटने का रिजर्वेशन कराया हो वो ट्रेन चले ही ना। ऐन वक्त पर कोई दिक्कत न हो इसके लिए पहले से ही तैयारी कर लें। बता दें कि इन ट्रेनों में लखनऊ-दिल्ली के बीच चलने वाली गोमती एक्सप्रेस (12419/12420) भी है। गोमती एक्सप्रेस सिर्फ लंबी दूरी के लिए ही नहीं बल्कि दैनिक यात्रियों की लाइफलाइन भी है। ट्रेन रद्द होने के कारण जहां मुसाफिरों का सफर मुश्किल कर दिया है। वहीं, रेलवे की आमदनी में भी गिरावट होगी। जानकारी के मुताबिक जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें रिजर्वेशन उपलब्ध ही नहीं हैं। वेटिंग लिस्ट काफी लंबी है। उधर, बरेली में भी अपग्रेडेशन कार्य के चलते 25 जून से 9 जुलाई तक का 15 दिन का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। साथ ही लखनऊ स्टेशन पर 18 दिन का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। जिसकी वजह से 25 जून से 12 जुलाई तक ट्रेनें रद्द रहेंगी।
ये ट्रेनें 25 जून से लेकर 9 जुलाई तक रद्द रहेंगी:
बरेली-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस (अप-डाउन), प्रतापगढ़-दिल्ली पद्मावत एक्सप्रेस (अप-डाउन), फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस (अप-डाउन), वाराणसी-देहरादून एक्सप्रेस (अप-डाउन), आनंद विहार-दानापुर जन साधारण एक्सप्रेस (अप-डाउन), मुरादाबाद-बरेली पैसेंजर (अप-डाउन), लखनऊ-सहारनपुर पैसेंजर (अप-डाउन),