1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रेल रोको आंदोलन के दौरान किसानों ने कई जगह किए रेलवे ट्रैक जाम

रेल रोको आंदोलन के दौरान किसानों ने कई जगह किए रेलवे ट्रैक जाम

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Railway Tracks Jammed At Many Places During Rail Stop Movement

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए किसानों के रेल रोको अभियान की शुरूआत हो चुकी है। ये अभियान शाम 4 बजे तक चलेगा। उस अभियान के तहत किसान रेल रोक रहे हैं। वहीं, कई जगहों पर किसानों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा साझा की गई जानकरी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में रेलवे ट्रैक को जाम किया गया है, वहीं हरियाणा के अंबाला, पतली गुरुग्राम और पानीपत के अलावा जींद, रोहतक, गोहाना, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी में रेलवे ट्रैक पर किसानों ने प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

कुरुक्षेत्र में गीता जयंती एक्सप्रेस को किसानों ने रोक दिया है, वहीं पठानकोट में किसानों का रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन चल रहा है। झारखंड के रांची में रेलवे ट्रैक जाम किया गया है। जयपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में किसान रेलवे ट्रैक पर मौजूद हैं। हरियाणा के रोहतक में किसानों ने श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोक दिया है। हरियाणा के पलवल में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया है।

गाजियाबाद के मोदीनगर में भी किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। देशभर के अन्य जिलों में भी किसानों ने रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के मीडिया कॉर्डिनेटर करमजीत सिंह ने बताया, सभी जगहों से हमारे पास रेल रोको से जुड़ी खबरें आ रही हैं। यूपी, महराष्ट्र, हरियाणा पंजाब आदि जगहों से हमें सूचना मिल रही है। कई ट्रेनों के रोके जाने की सूचना आ रही है। इस आंदोलन को सिर्फ पंजाब का बताया जा रहा था, लेकिन हरयाणा के भी विभिन्न जगहों में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया है। जींद में महिला किसानों ने ट्रेनों को रोका हुआ है।

किसान रेल रोको अभियान के तहत दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कड़ी सुरक्षा की गई है। वहीं दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों में एंट्री बंद कर दी गई है। दिल्ली मेट्रो के टिकरी बॉर्डर, पंडित श्रीराम शर्मा, बहादुरगढ़, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के एंट्री-एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया है।

पढ़ें :- भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ, ब्रिटेन के गृह मंत्री ने दी मंजूरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...