रेलवे के 2 लाख 40 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, रेलमंत्री ने दी जानकारी

रेलवे ,railway,indian railway
RRB ALP CBT 2 Admit Card: आज जारी होंगे एडमिट कार्ड

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने पिछले दिनों करीब 90 हजार पदों पर भर्तियां निकाली थी जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। चल रहे आवेदनों की संख्या करीब डेढ़ करोड़ तक पहुंच गई है। वहीं अब मोदी सरकार रेलवे में पड़े करीब 2 लाख 40 हजार नॉन गैजेटेड पदों पर भर्तियां करने का विचार कर रही है। इस बात की जानकारी भारतीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी है।

Railways Has 2 Lakh 40 Thousand Vacancies Non Gazetted Categories Now Says Piyush Goyal :

बता दें कि पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, ‘रेलवे में 2 लाख 40 हजार नॉन गैजेटेड पद खाली पड़े हुए हैं। ये पद योग्य उम्मीदवारों के लिए अधिसूचित कर लिए गए हैं।’ध्यान रहे कि रेलवे की 90 हजार पदों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। वह जिन पदों पर भर्तियां कर रहा है उनमें ग्रुप सी के लिए 26,502 रिक्तियां और ग्रुप डी के लिए 62,907 रिक्तियां हैं।

इसके अलावा इन पदों पर प्रारंभिक पंजीकरण उम्मीदवारों द्वारा उनके नाम और पते के साथ किया गया है। आवेदन के अगले चरण में उन्हें अन्य विवरण भरकर शुल्क का भुगतान करना होगा। आरआरबी आवेदन पत्र के प्रारंभिक पंजीकरण में, अभ्यर्थियों को अन्य विवरणों जैसे नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ शैक्षणिक योग्यता के बारे जानकारी उपलब्ध करानी होगी।

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने पिछले दिनों करीब 90 हजार पदों पर भर्तियां निकाली थी जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। चल रहे आवेदनों की संख्या करीब डेढ़ करोड़ तक पहुंच गई है। वहीं अब मोदी सरकार रेलवे में पड़े करीब 2 लाख 40 हजार नॉन गैजेटेड पदों पर भर्तियां करने का विचार कर रही है। इस बात की जानकारी भारतीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी है।बता दें कि पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, 'रेलवे में 2 लाख 40 हजार नॉन गैजेटेड पद खाली पड़े हुए हैं। ये पद योग्य उम्मीदवारों के लिए अधिसूचित कर लिए गए हैं।'ध्यान रहे कि रेलवे की 90 हजार पदों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि 31 मार्च है। वह जिन पदों पर भर्तियां कर रहा है उनमें ग्रुप सी के लिए 26,502 रिक्तियां और ग्रुप डी के लिए 62,907 रिक्तियां हैं।इसके अलावा इन पदों पर प्रारंभिक पंजीकरण उम्मीदवारों द्वारा उनके नाम और पते के साथ किया गया है। आवेदन के अगले चरण में उन्हें अन्य विवरण भरकर शुल्क का भुगतान करना होगा। आरआरबी आवेदन पत्र के प्रारंभिक पंजीकरण में, अभ्यर्थियों को अन्य विवरणों जैसे नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के साथ शैक्षणिक योग्यता के बारे जानकारी उपलब्ध करानी होगी।