1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रेल मंत्री पीयूष गोयल को दिया गया खाद्य आपूर्ति मंत्रालय का अतिरि​क्त प्रभार

रेल मंत्री पीयूष गोयल को दिया गया खाद्य आपूर्ति मंत्रालय का अतिरि​क्त प्रभार

Railways Minister Piyush Goyal Has Been Given Additional Charge Of Ministry Of Food Supply

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए खाद्य आपूर्ति मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को दिया गया है। बता दें कि, बीती रात केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का दिल्ली में इलाज के दौरान निधन हो गया। उनके बेटे और लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की जानकारी दी थी।

पढ़ें :- राजद का बड़ा दांव: राज्यसभा उपचुनाव के लिए पासवान की पत्नी को प्रत्याशी बना सकती है राजद

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार, गोयल अपने मौजूदा विभागों के अलावा इस मंत्रालय का प्रभार संभालेंगे। गोयल नरेंद्र मोदी कैबिनेट में रेल और वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं। रामविलास पासवान के निधन पर राष्ट्रपति रानमाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने शोक जताया।

इसके अलावा देश में राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया। सरकारी दफ्तरों में आधा झंडा झुका दिया गया है। शनिवार को रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार पटना में किया जाएगा। ऐसे में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में रविशंकर प्रसाद पटना में मौजूद रहेंगे।

रामविलास पासवान को बिहार का ही नहीं बल्कि देश के बड़े नेता के तौर पर देखा जाता है। वो कई केंद्र सरकारों के मंत्री रह चुके हैं और बिहार में भी उनकी अपनी पार्टी का इतिहास रहा है। रामविलास पासवान का लंबे समय से दिल्ली में इलाज चल रहा था।

शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने भी 12 जनपथ पहुंचकर रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी।

पढ़ें :- भाजपा के सामने असमंजस की स्थिति, रामविलास पासवान की जगह कौन जाएगा...

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...