प्रभु कराएंगे रेल से चारधाम के दर्शन, 61 सुरंगों से होकर गुजरेगी ट्रेन

Railways To Start Final Survey For Chardham Rail Connectivity Project

नई दिल्ली| रेल मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उत्तराखंड में चारधाम रेलवे संपर्क के लिए ब्राड-गेज एकल ट्रैक का सर्वेक्षण 13 मई से शुरू होगा। रेल मंत्री सुरेश प्रभु उत्तराखंड में बद्रीनाथ में शुक्रवार को इस परियोजना की आधारशिला रखेंगे।




चारधाम परियोजना की अनुमानित लागत 43,292 करोड़ रुपये आएगी। यह प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ स्थान बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री को देहरादून व कर्णप्रयाग से 327 किमी रेलमार्ग से जोड़ा जाएगा।




रेल मंत्रालय ने कहा कि यह परियोजना रेल विकास निगम लिमिटेड के तहत है, जो मंत्रालय के तहत एक सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम है। इसके रास्ते में 21 नए स्टेशन, 61 सुरंग और 59 पुल होंगे।

नई दिल्ली| रेल मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उत्तराखंड में चारधाम रेलवे संपर्क के लिए ब्राड-गेज एकल ट्रैक का सर्वेक्षण 13 मई से शुरू होगा। रेल मंत्री सुरेश प्रभु उत्तराखंड में बद्रीनाथ में शुक्रवार को इस परियोजना की आधारशिला रखेंगे। चारधाम परियोजना की अनुमानित लागत 43,292 करोड़ रुपये आएगी। यह प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ स्थान बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री को देहरादून व कर्णप्रयाग से 327 किमी रेलमार्ग से जोड़ा जाएगा। रेल मंत्रालय ने कहा कि यह परियोजना रेल विकास…