1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में बारिश का कहर जारी, अब तक हुई दर्जनो मौत, बिहार में रेड अलर्ट

यूपी में बारिश का कहर जारी, अब तक हुई दर्जनो मौत, बिहार में रेड अलर्ट

Rain Continues To Wreak Havoc In Up Dozen Deaths So Far Red Alert In Bihar

लखनऊ। यूपी, बिहार में बारिश का कहर अभी भी जारी है। लगातार हो रही बारिश से आम जन जीवन तो व्यस्त है ही साथ ही बारिश से हुए हादसों की वजह से यूपी में लगभग 44 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है। वहीं बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

पढ़ें :- PUBG Mobile खेलने वालो में ख़ुशी की लहर, जल्द आ रहा है Battlegrounds Mobile India

जानकारी के मुताबिक अंबेडकरनगर में मकान गिरने की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो चुकी है, सुल्तानपुर में कच्ची दीवार गिरने से एक मासूम की मौत हो गई, मिरजापुर में कच्चा मकान ढ़हने से तीन लोगों की मौत हो गई, बलिया में दो लोगों की मौत, शुक्रवार को चंदौली में 3, अमेठी और भदोही में 2-2 लोगो की मौत और वाराणसी व अयोध्या में तेज बारिश से एक-एक लोगों की हादसों में मौत हो गयी।

आपको बता दें कि शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलो के संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में रहकर बचाव और राहत कार्य पर नजर बनाये रखने का आदेश जारी किया था। यही नही मुख्यमंत्री द्वारा म्रतक के परिवार वालों को 4 लाख रुपये मुआवजे का भी ऐलान किया गया था। वहीं मौसम विभाग की माने तो अभी भी यूपी के पूर्वी इलाकों में बारिश की सम्भावना बनी हुई है। वहीं बारिश् की वजह से नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर पंहुच रही हैं।

बीहार में भी हो रही लगातार बारिश की वजह से बीहार सरकार ने 15 जिलो में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं बीहार के सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन विभाग को राहत कार्य के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। बिहार के लगभग 15 जिलों में दो दिन तक काफी बरिश के अनुमान हैं। इसी के चलते बिहार सरकार ने दो दिन के लिए स्कूलों में छुटटी के भी आदेश जारी किये हैं।

पढ़ें :- पिछले वर्ष की अपेक्षा, इस वर्ष का लॉक डाउन नहीं डाल पाया अर्थिक गतिविधियां पर अधिक प्रभाव: फिच रेटिंग्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X