1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के इन 15 जिलों में हो सकती है बारिश, लखनऊ में भी दिखेगा असर

यूपी के इन 15 जिलों में हो सकती है बारिश, लखनऊ में भी दिखेगा असर

यूपी के कई जिलों में बुधवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के कई जिलों में सुबह-सुबह हल्‍की बारिश हुई है। अनुमान है कि इस बदलाव का विस्‍तार दोपहर तक पूर्वांचल और मध्‍य उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में दिख सकता है। प्रदेश के करीब 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के कई जिलों में बुधवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के कई जिलों में सुबह-सुबह हल्‍की बारिश हुई है। अनुमान है कि इस बदलाव का विस्‍तार दोपहर तक पूर्वांचल और मध्‍य उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में दिख सकता है। प्रदेश के करीब 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। अनुमान है कि इन जिलों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके चल सकते हैं। कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। हालांकि मौसम विभाग ने फिलहाल कोई चेतावनी जारी नहीं की है।

पढ़ें :- Lucknow Weather : मानसून ने राजधानी में दी दस्तक, जानिए अब किन शहरों में होगी बारिश

जिन जिलों में बारिश होने की संभावना है उनमें गोरखपुर, बस्‍ती, महराजगंज, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, मऊ, बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्‍तमी, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्‍या, अंबेडकरनगर और सुल्‍तानपुर शामिल हैं।

जल्द गर्मी से मिलेगी राहत

पिछले कई दिनों से इन जिलों में काफी तेज धूप और गर्मी पड़ रही है। लोगों को काफी उमस का सामना करना पड़ रहा था। मौसम के बदलाव से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के ऊपर हो गया था। मंगलवार को सीजन में अभी तक का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। इस दौरान सर्वाधिक तापमान झांसी में दर्ज किया गया। वहां दिन का अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आगरा का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। प्रयागराज, कानपुर, अलीगढ़, फतेहगढ़ और हरदोई में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया था।

पढ़ें :- UP Weather : यूपी में सुस्त पड़ी मॉनसून की रफ्तार, फिर भी लखनऊ ​सहित इन जिलों में आज हो सकती है बारिश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...