मुंबई में बारिश थमी, अब तक छह की मौत

मुंबई में बारिश थमी, अब तक छह की मौत

मुंबई। मायानगरी मुंबई में सोमवार की सुबह शुरू हुई बारिश ने बीते 24 घंटों में मुंबई को जहां का तहां थाम लिया। मुंबई वालों की माने तो बारिश ऐसी थी कि मानो समुंदर सड़कों पर उतर आया हो। प्रशासन के तमाम प्रबंध और दावे धरे रह गए। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में पिछले 48 घंटों में करीब 210 मिलीमीटर बारिश हुई है। जिसे अगस्त के महीने में होने वाली औसत बारिश से तीन गुना माना जा रहा है।इस बीच अगल अलग इलाकों में हुए हासदों में छह लोगों के मारे जाने की खबरें भी सामने आ रहीं हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सूर्यानगर में हुए भूस्खलन में 3 लोगों के मारे जाने और विक्रोली में मकान ढ़हने से दो लोगों की मौत की खबरें सामने आई थीं। वहीं एक युवक का शव जाम में फंसी कार से बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि युवक की मौत कार में सोने के दौरान दम घुटने से हुई। वहीं बोरीवली में दो लोगों के कार समेंत बहने की बात भी सामने आई है।

{ यह भी पढ़ें:- राज ठाकरे का सनसनीखेज खुलासा: केंद्र सरकार के संपर्क में है दाऊद, आना चाहता है भारत }

बताया जा रहा है कि मंगलवार को दोपहर बाद शुरू हुई बारिश और समुद्र में उठे ज्वार ने मुंबई की सड़कों पर जलभराव की स्थिति पैदा कर दी। हालात इतने बद्तर हो गए कि अधिकांश दफ्तारों में कर्मचारियों को रात भर के लिए रुकना पड़ा। सुबह बारिश बंद होने के बाद लोगों ने अपने घरों को रुख करना शुरू किया जिस वजह से कई रेलवे स्टेशनों पर सुबह से ही भारी भीड़ नजर आई। लोगों का कहना है कि उन्हें पूरी रात बिना खाए पिए दफ्तरों में गुजारनी पड़ी।

लोगों की मुश्किलों को देखते हुए मुंबई की लोकल बस सेवा बेस्ट ने भी 109 अतिरिक्त बसों को मुंबई की सड़कों पर उतारा है। बेस्ट का कहना है कि बारिश के पानी से भरी सड़कों पर मुंबईकरों को होने वाली दिक्कत को ध्यान में रखते हुए बेस्ट ने अपनी क्षमता के अनुसार सेवा को बढ़ाया है।

{ यह भी पढ़ें:- बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, यातायात प्रभावित, लोग परेशान... }

मौसम विभाग ने आने वाले 72 घंटों में भी भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। जिसे ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और आसपास के इलाकों में स्कूलों की छुट्टी कर दी है और दफ्तरों को बंद रखा गया है। मुंबई नगर महापालिका ने अपने भी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी है।