1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, रायपुर में दस हजार बिस्तरों वाला अस्पताल देगा कोरोना को मात

कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक, रायपुर में दस हजार बिस्तरों वाला अस्पताल देगा कोरोना को मात

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक बने हुए है। राजधानी में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण के विस्फोट से कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या  शासन प्रशासन की के लिए चुनौती बन गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Raipur Ten Thousand Bed Hospital Will Beat Corona

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से हालात चिंताजनक बने हुए है। राजधानी में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण के विस्फोट से कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या  शासन प्रशासन की के लिए चुनौती बन गई है। मरीजों को उपचार के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन युक्त बेड़ उपलब्ध नहीं हो पा रहा हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर नगर निगम को तत्काल प्रभाव से दस हजार बेड बनाने निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शासन प्रशासन युद्ध स्तर अस्थाई अस्पताल बनाने में जुट गया है। नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि बेड़ बनाने के लिए निर्देश आया है। निर्देश के बाद तैयारी शुरु कर दी गई है। वहीं प्राइवेट अस्पतालों पर लगाम लगाने रायपुर कलेक्टर ने टीम गठित किया है।
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने 09 अप्रैल से 19 अप्रैल की सुबह छह बजे तक लाकडाउन की घोषणा कर दी है।

पढ़ें :- DRDO ने विकसित की कोविड रोधी दवा, इस Medicine से कम होगी ऑक्सीजन की जरूरत

रायपुर कलेक्टर ने मंगलवार को अधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग ली। जिसमें प्राइवेट अस्पतालों पर नकेल कसने के लिए 22 सदस्यीय टीम गठित किया है। अधिकारियों की टीम प्रत्येक अस्पताल में जाकर बेड़ की उपलब्धता, अस्पताल प्रबंधन मरीजों से कितनी फीस वसूल रहा है, अस्पताल में बेड खाली तो नहीं है इसकी जांच करेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X