1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Raj Kapoor और Dilip Kumar के पुश्तैनी हवेली को बनाया जाएगा Museums, भेजा गया नोटिस

Raj Kapoor और Dilip Kumar के पुश्तैनी हवेली को बनाया जाएगा Museums, भेजा गया नोटिस

पाकिस्तान की खैबर पख्तूनख्वाह प्रोविंशियल गवर्नमेंट ने पाकिस्तान में स्थित महान बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक घरों की औपचारिक हिरासत लेने के लिए प्रक्रिया शुरू की है ताकि उन्हें संग्रहालयों में परिवर्तित किया जा सकें। इसके लिए मौजूदा मालिकों को इस काम के लिए 18 मई तक का समय दिया गया है

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Raj Kapoor And Dilip Kumars Ancestral Mansion To Be Built In Museums Notice Sent

मुंबई: पाकिस्तान के किस्सा ख्वानी बाजार पेशावर में बनी राज कपूर और दिलीप कुमार के पुश्तैनी हवेली काफी दिनों से सुर्खियों में हैं। खबर के अनुसार इन पर पाकिस्तान सरकार ने औपचारिक तौर पर कब्जा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पाकिस्तान सरकार ने इसके लिए एक्शन लेना भी शुरू कर दिया है।

पढ़ें :- Dilip Kumar Health Update: प्ल्यूरल एस्पीरेशन के बाद इस दिन अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज

पाकिस्तान की खैबर पख्तूनख्वाह प्रोविंशियल गवर्नमेंट ने पाकिस्तान में स्थित महान बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक घरों की औपचारिक हिरासत लेने के लिए प्रक्रिया शुरू की है ताकि उन्हें संग्रहालयों में परिवर्तित किया जा सकें। इसके लिए मौजूदा मालिकों को इस काम के लिए 18 मई तक का समय दिया गया है।

पेशावर के उपायुक्त खालिद महमूद ने बुधवार को ऐतिहासिक इमारतों के वर्तमान मालिकों को अंतिम नोटिस जारी किया और उन्हें 18 मई को बुलाया है।  मालिक खैबर पख्तूनख्वा सरकार द्वारा तय की गई हवेलियों की कीमतों पर अपना आरक्षण जमा कर सकते हैं। इस बारे में प्रोविंशियल गवर्नमेंट या कोर्ट हवेली की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर सकती है। पेशावर के डिप्टी कमिश्नर खालिद मेहमूद ने बुधवार को हवेलियों के मौजूदा मालिक को आखिरी नोटिस भेजा है। साथ ही उन्हें 18 मई तक सरकार द्वारा तय की गई कीमतों के आधार पर अपना रिजर्वेशन जमा करने कहा है।

पढ़ें :- दिलीप कुमार हेल्थ अपडेट : डॉक्टर ने कहा- वेंटिलेटर नहीं, ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X