मोदी पर गरजे राज ठाकरे, बोले- अगली रैली शांतीपूर्ण नहीं होगी

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर हुई भगदड़ के विरोध में गुरुवार को एक रैली की। इस दौरान पार्टी चीफ राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, ”आखिर वो (पीएम मोदी) कब तक देश की जनता को झूठ बोलकर गुमराह करेंगे। बीजेपी ने देश को गर्त में धकेल दिया। आज हमारा प्रदर्शन शांतिपूर्ण था, लेकिन मुंबई के लोगों को बेहतर सुविधाएं नहीं मिलीं तो अगला प्रदर्शन शांतिपूर्ण नहीं होगा।” लॉ एंड ऑर्डर को देखते हुए मुंबई पुलिस ने यहां भारी पुलिस फोर्स तैनात की। बता दें कि पिछले हफ्ते एलफिन्स्टन ब्रिज हादसे में 24 लोगों की मौत हुई थी।

राज ठाकरे ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक मुंबई की लोकल ट्रेनों का ढांचा मजबूत नहीं हो जाता, तब तक एमएनएस मुंबई में बुलेट ट्रेन के लिए एक भी ईंट नहीं रखने देगी। राज ठाकरे ने रेलवे पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि रेलवे भगदड़ की वजह भारी बारिश को बता रही है। मुंबई में पहली बार बारिश नहीं हो रही है। इसके पहले भी मुंबई में भारी बारिश देखी है, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ।

{ यह भी पढ़ें:- मोदी का गुजरात मॉडल फंसा जातीय समीकरण में, कांग्रेस को फायदा }

हादसे के बाद राज ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर मुंबई में रेलवे का इन्फ्रास्ट्र्क्चर ठीक नहीं किया गया तो मनसे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को शुरू नहीं होने देगी। हम बुलेट ट्रेन के लिए एक भी ईंट नहीं रखने देंगे। अगर मोदी बुलेट ट्रेन चाहते हैं तो वे गुजरात में जाकर इसे चलाएं। हर साल 15000 लोग रेल हादसे में मरते हैं और इनमें 6 हजार मुंबई में मरते हैं। कांग्रेस जाती है, बीजेपी आती है। कुछ भी नहीं बदलता। जब तक बाहरी लोगों का आना नहीं रुकता है, शहर ऐसे ही कांपता रहेगा। हर रोज हजारों लोग मुंबई आते हैं और सब बाहरी होते हैं। लोगों को समझना होगा कि सिर्फ सरकार बदलने से कुछ नहीं होता। मेट्रो इस शहर का एक और बोझ है। हमारे देश को आतंकियों की जरूरत नहीं है। चाहे वो चीन हो या पाकिस्तान, हमारे लोग इस तरह के हादसों में मरते रहेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- इस महीने तीसरी बार गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, इन योजनाओं का हुआ शुभारंभ }