1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Raj Thackeray : राज ठाकरे बोले- अयोध्या यात्रा पर विवाद करने वाले मुझे फंसाने की कर रहे थे कोशिश

Raj Thackeray : राज ठाकरे बोले- अयोध्या यात्रा पर विवाद करने वाले मुझे फंसाने की कर रहे थे कोशिश

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेवा (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray )ने रविवार को पुण में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब मैंने अपने कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बजाने के लिए कहा, तो इसके बाद राणा दंपती ने कहा कि वे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)  का पाठ करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेवा (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray )ने रविवार को पुण में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब मैंने अपने कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) बजाने के लिए कहा, तो इसके बाद राणा दंपती ने कहा कि वे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)  का पाठ करेंगे। राज ठाकरे ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं क्या मातोश्री एक मस्जिद है? जो उन्हें हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)  पढ़ने से रोका गया। ठाकरे ने कहा कि उसके बाद राणा दंपती और शिव सैनिकों के बीच क्या हुआ सभी जानते हैं?

पढ़ें :- उद्धव का एकनाथ पर इमोशनल वार, बोले-मुझे सत्ता का मोह नहीं, लेकिन बगावत का तरीका ठीक नहीं

औरंगाबाद का नाम बदलने की मांग

इस दौरान मनसे प्रमुख ने समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) की भी मांग की। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code)  लाएं, जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) पर कानून भी लागू किया जाए और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया जाए।

विवाद में नहीं पड़ना चाहता

राज ठाकरे (Raj Thackeray ) ने कहा कि मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके। जो लोग मेरी अयोध्या यात्रा के खिलाफ थे, वे मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैंने इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया।

पढ़ें :- ममता का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोलीं- अनैतिक तरीके से महाराष्ट्र सरकार को गिराने का हो रहा है प्रयास

उद्धव का भाषण बचकाना

राज ठाकरे (Raj Thackeray ) ने इस दौरान उद्धव ठाकरे पर सीधे तौर पर हमला किया। उन्होंने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के भाषण को बचकाना कहा है। कहा, मुझे उनके असली हिंदू वाले दावे पर हंसी आती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...