1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राज ठाकरे का अयोध्या दौरा : बीजेपी दो फाड़, बृजभूषण दे रहे हैं चुनौती, तो लल्लू व कटियार समर्थन में कूदे

राज ठाकरे का अयोध्या दौरा : बीजेपी दो फाड़, बृजभूषण दे रहे हैं चुनौती, तो लल्लू व कटियार समर्थन में कूदे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के आगामी पांच जून के अयोध्या दौरे को लेकर संत समाज व भारतीय जनता पार्टी दो फाड़ होती नजर आ रही है। राज ठाकरे के दौरे को लेकर अयोध्या के कुछ संत तो उनका स्वागत कर रहे हैं तो कुछ संत विरोध कर रहे हैं। अयोध्या के भाजपा सांसद लल्लू सिंह व पूर्व सांसद विनय कटियार राज ठाकरे के समर्थन में हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) के आगामी पांच जून के अयोध्या दौरे को लेकर संत समाज व भारतीय जनता पार्टी दो फाड़ होती नजर आ रही है। राज ठाकरे के दौरे को लेकर अयोध्या के कुछ संत तो उनका स्वागत कर रहे हैं तो कुछ संत विरोध कर रहे हैं। अयोध्या के भाजपा सांसद लल्लू सिंह व पूर्व सांसद विनय कटियार राज ठाकरे के समर्थन में हैं।

पढ़ें :- यूपी: होमगार्डस जवानों को अब समय पर मिलेगा वेतन, कैदियों के लिए 60 वर्ष की आयु सीमा की बाध्यता समाप्त

रविवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे भाजपा के कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Singh) ने एक बार फिर मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) को खुली चुनौती दी है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे को उत्तर प्रदेश की जमीन पर कदम नहीं रखने दूंगा। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर भारतीयों से राज ठाकरे माफी मांगे फिर अयोध्या आयें।

संतों का एक गुट सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ है। अयोध्या पहुंचे ब्रजभूषण शरण सिंह ने शक्ति नगर कॉलोनी में अपनी चचेरी बहू डॉ. निशी सिंह के कात्यायनी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। माना जा रहा है लगभग एक लाख कार्यकर्ताओं को विरोध के लिए इकट्ठा करने की मुहिम बनाई जा रही है।

बता दें कि राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या के दौरे पर आ रहे हैं। लखनऊ में सीएम योगी से मुलाकात भी करेंगे। अयोध्या पहुंचे सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे से मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। बहुत सोच समझकर मैं विरोध कर रहा हूं।

सीएम योगी से अपील करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जब तक राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगते हैं। तब तक सीएम योगी को राज ठाकरे से नहीं मिलना चाहिए। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राज ठाकरे अगर माफी नहीं मांगते हैं तो हिंदुस्तान के कई प्रदेश ऐसे हैं। जहां वे कदम नहीं रख सकते।

पढ़ें :- शरद पवार को ऐसा क्या कह दिया नारायण राणे ने जो शिवसेना हुई फायर, राउत बोले- मोदी और शाह जी सुन लीजिए...

अयोध्या तो अब भूल जाएं कि बिना माफी मांगे अयोध्या आएंगे। दरअसल जबसे मनसे प्रमुख राज ठाकरे का 5 जून को अयोध्या का दौरा प्रस्तावित हुआ है, तब से कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अयोध्या समेत आसपास के जिलों में अपने कार्यकर्ताओं को विरोध के लिए सहेजने में जुटे हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...