1. हिन्दी समाचार
  2. बाड़मेर हादसे में मरने वालों की संख्या 14 हुई, आंकड़े और बढ़ सकते हैं ,पीएम ने जताया दुख

बाड़मेर हादसे में मरने वालों की संख्या 14 हुई, आंकड़े और बढ़ सकते हैं ,पीएम ने जताया दुख

Rajasthan At Least 14 Dead And Around 24 Injured After A Pandaal Collapsed In Barmer

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर के बालोतरा के पास स्थित जसोल कस्बे में आंधी के कारण पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत की खबर आ रही है। इस दौरान 24 लोग घायल भी हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में 11 पुरुष 2 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि जसोल गांव के धाम में रामकथा कार्यक्रम के लिए बड़ा पंडाल लगाया गया थाण् रविवार दोपहर बाद आई तेज आंधी और बारिश से पंडाल का कुछ हिस्सा गिर गया और इससे वहां भगदड़ मच गई। मिली जानकारी के अनुसारए लोग यहां पर रामकथा सुनने आए थे। इसी दौरान तेज बारिश और आंधी तूफान के कारण ये टेंट गिर गया। इस कारण इसमें करंट फैल गया।

जिस कारण 14 लोगों की मौत हो गई। कई लोग घायल हो गए। मृतकों की संख्या का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। प्रदेश के सीेएम अशोक गहलोत ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। टेंट में अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। लोगों को टेंट के नीचे से बाहर निकालने की कोशिश भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने और करंट लगने से हुई।

बाड़मेर के जसोल में रामकथा के दौरान हादसा के बाद सीएम अशोक गहलोत, केद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है। करंट लगने से 70 लोगों के घायल होने की खबर है। इसमें 45 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इन्हें बाड़मेर रेफर किया गया है।

जिला कलेक्टर हिमांशू गुप्ता बालोतरा पहुंच चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने अस्पताल पहुंच कर घायलो के इलाज को लेकर फीडबैक लिया है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा है कि बाड़मेर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी प्रार्थना है कि घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों। घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है। इस घटना के बाद प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...