बीजेपी नेता मदन लाल बोले- अकबर मीना बाजार में लड़कियों से करता था छेड़छाड़

madan lal
बीजेपी नेता मदन लाल सैनी बोले- अकबर मीना बाजार में लड़कियों से करता था छेड़छाड़

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर के बारे में विवादित बयान देते हुए कहा कि वह (अकबर) औरतों के भेष में मीना बाजार जाता था और वहां दुष्कर्म करता था।

Rajasthan Bjp Chief Madan Lal Saini Claims That Akbar Used To Misbehave With Bikaner Queen :

बीकानेर की रानी किरन देवी के साथ अकबर ने दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने कहा, ‘दुर्व्यवहार करने पर रानी ने सम्राट के गले पर तलवार रख दी थी और अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी।’ वहीं, सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को निंदनीय बताया है।

बता दें कि मदन लाल सैनी ने यह बयान जयपुर स्थित बीजेपी के मुख्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में दिया। अकबर महान या महाराणा प्रताप यह पूछे जाने पर सैनी ने कहा कि किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंका जाना चाहिए।

‘चरित्र देखकर तय होगा कि कौन महान है’

मदन लाल सैनी ने आगे कहा, ‘अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सारे काम महिलाएं करती थीं। अकबर छद्म वेश में औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां दुष्कर्म करता था।’ हालांकि, सैनी ने बाद में कहा, ‘दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है। तो चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है।’ इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस बयान पर कहा है, ‘उन्होंने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं, वे बेहद निंदनीय हैं।’

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर के बारे में विवादित बयान देते हुए कहा कि वह (अकबर) औरतों के भेष में मीना बाजार जाता था और वहां दुष्कर्म करता था। बीकानेर की रानी किरन देवी के साथ अकबर ने दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने कहा, 'दुर्व्यवहार करने पर रानी ने सम्राट के गले पर तलवार रख दी थी और अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी।' वहीं, सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को निंदनीय बताया है। बता दें कि मदन लाल सैनी ने यह बयान जयपुर स्थित बीजेपी के मुख्यालय में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में दिया। अकबर महान या महाराणा प्रताप यह पूछे जाने पर सैनी ने कहा कि किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंका जाना चाहिए। 'चरित्र देखकर तय होगा कि कौन महान है' मदन लाल सैनी ने आगे कहा, ‘अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सारे काम महिलाएं करती थीं। अकबर छद्म वेश में औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां दुष्कर्म करता था।’ हालांकि, सैनी ने बाद में कहा, ‘दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है। तो चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है।’ इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस बयान पर कहा है, ‘उन्होंने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं, वे बेहद निंदनीय हैं।'