1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान: सीएम गहलोत ने भाजपा पर लगाया हार्स ट्रेडिंग का आरोप, कहा- जानबूझ कर टाले गए चुनाव

राजस्थान: सीएम गहलोत ने भाजपा पर लगाया हार्स ट्रेडिंग का आरोप, कहा- जानबूझ कर टाले गए चुनाव

Rajasthan Cm Gehlot Accused Horse Trading Of Horse Trading Said Deliberately Postponed Elections

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को केन्द्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि विधायकों की खरीद-फरोख्त पूरी नहीं होने पर राज्यसभा चुनाव टाला गया था। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव दो महीने पहले होने थे। बीजेपी विधायकों की खरीद-फरोख्त पूरी नहीं कर पाई थी, लिहाजा चुनाव टाल दिए गए।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी जी कहते है कि कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे, भारत कांग्रेस मुक्त कभी नहीं होगा। देश के रग-रग में कांग्रेस है, देश के डीएनए में है। लेकिन केंद्र सरकार, बीजेपी कभी भी नेस्तानाबूद हो सकती है। ऐसे में आश्चर्य नहीं करना चाहिए क्योंकि जनता उनके कारनामों को देख चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर राहुल गांधी ने 12 फरवरी को आगाह कर दिया था। उसके बावजूद भी मध्यप्रदेश में सरकार बदली गई। उसके पहले ये कर्नाटक में तमाशा कर चुके ​थे। जो षड्यंत्र करते हैं, उनको बहुत समय लगाना पड़ता है और योजना बनानी पड़ती है।

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और लगभग 100 कांग्रेसी एवं निर्दलीय विधायक बीती रात जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक रिजॉर्ट में रुके थे। राज्यसभा चुनावों से पहले पार्टी के विधायकों को बीजेपी द्वारा अपने पाले में करने के आरोपों के बीच यह कदम उठाया गया। विधायकों ने राजस्थान में 19 जून को राज्यसभा के तीन सीटों पर होने वाले चुनाव पर चर्चा की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए रिजॉर्ट में रुकने को कहा गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को विधायकों को लालच देकर खरीदे जाने के प्रयासों का आरोप लगाया था। वह स्वयं पूरी व्यवस्था को देख रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...