1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्‍थान कांग्रेस में घमासान तेज, MLA ने की सचिन पायलट को CM बनाने की मांग

राजस्‍थान कांग्रेस में घमासान तेज, MLA ने की सचिन पायलट को CM बनाने की मांग

Rajasthan Congress Congratulated Seeks To Make Sachin Pilot Cm

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजस्थान कांग्रेस का मतभेद सतह पर आ गया है। राज्य में पार्टी दो धड़ों में साफतौर पर बंटी हुई दिखाई दे रही है। एक धड़ा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन कर रहा है, तो दूसरा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का और उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहा है। बुधवार को कांग्रेस के एक विधायक ने खुलकर मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

पढ़ें :- अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराया गया भर्ती

कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज मीणा ने कहा, ‘सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। उन्हीं की वजह से बहुमत आया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अब प्रभाव नहीं रहा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जाट उनसे नाराज, गुर्जर भी उनसे नाराज, वोट देगा कौन? युवा आदमी सीएम बनता है तो कुछ करता है।’

आपको बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री गहलोत ने एक टीवी चैनल को साक्षात्कार में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को कम से कम जोधपुर सीट पर पार्टी की हार की जिम्मेदारी तो लेनी ही चाहिए क्योंकि वह वहां शानदार जीत का दावा कर रहे थे। इसके बाद गहलोत व पायलट के समर्थन में अलग अलग बयान आ रहे हैं।

हालांकि तनातनी की खबरों के बीच रास्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस ऑफिस में हुई इफ्तार पार्टी में साथ नजर आए थे। गौरतलब है कि अशोक गहलोत के बेटे वैभव जोधपुर सीट से 2.7 लाख वोटों से हारे हैं।

उनको बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत ने हराया है। अपने बेटे को जिताने के लिए अशोक गहलोत यहां पर जमकर प्रचार किया था। उनके विरोधी कहते हैं कि इस सीट से बाहर निकलकर अशोक गहलोत कहीं और प्रचार करने नहीं गए और ज्यादातर रैलियां इसी सीट पर की हैं।

पढ़ें :- Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई लड़की को भारतीय फैन ने बीच मैच में प्रपोज कर किया KISS, देखिए वीडियो..

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...