1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान: कांग्रेस ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव, मंत्री बोले-यहां न शाह की चली, न तानाशाह की चली

राजस्थान: कांग्रेस ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव, मंत्री बोले-यहां न शाह की चली, न तानाशाह की चली

Rajasthan Congress Presented The Vote Of Confidence The Minister Said Neither Shah Nor Dictator

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में महीनों से चल रही खींचतान के बीच आज विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है। इस बीच कांग्रेस ने विधानसभा में आज विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया। इस प्रस्ताव पर सदन में बहस जारी है। इसके साथ ही बीजेपी विधायकों ने इस दौरान हंगामा भी किया।

पढ़ें :- 'खाकी' के बाद अब 'खादी' पहनेंगे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, जेडीयू में हुए शामिल

बता दें कि इससे पहले आज सत्र की शुरुआत के बाद कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी को विश्वास मत के लिए नोटिस सौंपा था। सीएम अशोक गहलोत के सरकारी आवास पर गुरुवार शाम को हुई विधायक दल की बैठक में विश्वास मत पर फैसला लिया था।

बता दें, आज सदन में भाजपा भी गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली है। वहीं, बसपा ने राजस्थान में अपने विधायकों से विश्वास मत कराए जाने की स्थिति में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, राजस्थान में विधानसभा सत्र शुरू हो गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर पर सत्यमेव जयते लिखा था।

राजस्थान सरकार में कानून और संसदीय मामलों के मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने कहा कि हम विश्वास मत ला रहे हैं, यह हमेशा पहले आता है। हमारे पास बड़ा बहुमत है। दो घंटे स्थगित रहने के बाद विधानसभा सत्र फिर शुरू हो गया है। अब धारीवाल ने विश्वास मत के लिए विधानसभा में प्रस्ताव रखा है।

विधानसभा में धारीवाल ने भाजपा के नेताओं से कहा कि अमित शाह आपको माफ नहीं करेंगे। वह जवाब मांगेंगे। धारीवाल ने कहा कि जिस तरह से महाराणा प्रताप ने विरोधियों को हराया था, वैसे ही अशोक गहलोत ने हराया है। राजस्थान में न किसी शाह की चली, न तानाशाह की चली।

पढ़ें :- गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर गोरखपुर में फिल्‍म सिटी बनाने की मांग की

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...