1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajasthan: भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Rajasthan: भारी बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इंद्र भगवान के प्रकोप का असर राजस्थान में भी नजर आ रहा है। राज्य के बारां और कोटा में भारी बारिश ने जमकर कहर मचाया है। शुक्रवार को हुई भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Rajasthan: इंद्र भगवान के प्रकोप का असर राजस्थान (Rajasthan) में भी नजर आ रहा है। राज्य के बारां और कोटा में भारी बारिश (Heavy rain) ने जमकर कहर मचाया है। शुक्रवार को हुई भारी बारिश से बाढ़ (flooded by rain) जैसे हालात बन गए हैं। लगातार हुई बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं प्रशासन पानी निकालने के काम में जुटा हुआ है। बारिश के चलते जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। गांवो और शहरी इलाकों में पानी भर गया है। बाढ़ जैसी स्थिति से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पढ़ें :- Weather Alert: अगले 5 दिनो में इन राज्यों में होगी झमा-झम बारिश, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का माहौल

राजस्थान में झालावाड़ जिले के एक गांव में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के बाद एक घर की दीवार गिरने से एक किशोर की मौत हो गई। राज्य के हाड़ौती क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया है।

खबरों के अनुसार,झालावाड़ के खानपुर, सरोला और असनावर इलाके पिछले छह दिनों से बारिश के कारण पहले से ही बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे है, लेकिन शुक्रवार की सुबह दो बांधों से 1.5 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद स्थिति और खराब हो गई। वहीं खानपुर में एक दिन में सबसे ज्यादा 172 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग ने शनिवार को सवाई माधोपुर, धौलपुर, करौली और बारां जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...