1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डा रघु शर्मा ने दिया बड़ा बयान, अशोक गहलोत ने गरीब लोगों की मिटा दी चिंता

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डा रघु शर्मा ने दिया बड़ा बयान, अशोक गहलोत ने गरीब लोगों की मिटा दी चिंता

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा रघु शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बहुत बड़ी योजना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह योजना लाकर गरीब लोगों की चिंता ही मिटा दी हैं। डा. शर्मा भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा में विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसंपर्क के दौरान मीडिया से यह बात कही।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajasthan Health Minister Dr Raghu Sharma Made A Big Statement Ashok Gehlot Eradicated Worries Of Poor People

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा रघु शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बहुत बड़ी योजना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह योजना लाकर गरीब लोगों की चिंता ही मिटा दी हैं। डा. शर्मा भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा में विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसंपर्क के दौरान मीडिया से यह बात कही।

पढ़ें :- कोरोना कहर: राजस्थान में संपूर्ण लॉकडाउन की तैयारी, 5 मंत्रियों का समूह आज देगा अपने सुझाव

उन्होंने कहा कि गहलोत ने राजस्थान के हर परिवार को पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध कराई है, जिसका गत एक अप्रैल से पंजीयन शुरु कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए दस अप्रैल तक विशेष शिविर लगाये गये हैं ताकि लोग इसका फायदा लेने के लिए अपना पंजीयन करा सके। उन्होंने कहा कि उपखंड स्तर पर आयोजित दस दिन के शिविरों की एसडीएम देखरेख कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजीयन आगामी 30 अप्रैल तक चलेगा और मजदूर दिवस पर एक मई को इस योजना का लाभ लोगों को मिलना शुरु हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना को लोगों तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचाने के लिए जिला एवं उपखंड स्तर पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसमें 80 प्रतिशत पैसा राज्य सरकार लगा रही है। इसके तहत 1576 पैकेज शामिल किये गये हैं। इसके तहत कैशलैस इलाज होगा। उन्होंने कहा कि बीमारी में लाखों रुपए लग जाने से लोगों को जमीन-जायदाद तक गिरवी रखनी पड़ जाती थी, अब इस योजना के तहत पांच लाख रुपए तक तो सरकार देगी और गरीबों का प्रीमियम भी सरकार भरेगी।

 

पढ़ें :- डीएमके प्रमुख एके स्टालिन सात मई को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X