1. हिन्दी समाचार
  2. ऑनलाइन गेम खेलते हुए मासूम ने उठाया खौफनाक कदम, खुदकुशी करने से पहले पहना मंगलसूत्र और चूड़ियां

ऑनलाइन गेम खेलते हुए मासूम ने उठाया खौफनाक कदम, खुदकुशी करने से पहले पहना मंगलसूत्र और चूड़ियां

Rajasthan Kota Minor Boy Online Game Stage Suicide Death

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान के कोटा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। दरअसल, 12 साल के एक बच्चे ने मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलते हुए फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के समय वह कमरे में अकेले था और हाथों में चूड़ियां और गले में मंगलसूत्र पहने हुए था। मासूम के खुदखुशी की खबर परिजनों को हुई तो उनके होश उड़ गये। परिजनों का कहना है कि वह अक्सर मोबाइल पर ब्लू व्हेल जैसा कोई गेम खेलता रहता था। आशंका है कि उसी के चलते उसने जान दी होगी।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

घटना राजस्थान के कोटा, विज्ञान नगर की है। जहां 12 वर्षीय मासूम कुशाल पुत्र फतेचंद स्कूल की छुट्टियां मना रहा था। इस कारण वह दिनभर घर में रहता था। कुछ दिनों से वह मोबाइल पर कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था। परिजनों ने बताया कि सोमवार रात वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने क लिए चला गया था। मंगलवार की सुबह जब वह कमरे निकल कर नहीं आया तो परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा।

इस दौरान कुशाल वहां नहीं था। उसके कमरे का बाथरूम बंद था। परिजनों दरवाजा नॉक किया लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इस पर परिजनों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया। बाथरूम का मंजर देखकर सभी घरवालों के होश उड़ गए। सामने कुशाल फांसी के फंदे पर झूल रहा था। हैरान करने वाली बात ये थी कि उसने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र पहना हुआ था।

परिजन फौरन उसे अस्पताल लेकर भागे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों के मुताबिक कुशाल ने कभी इस तरह कोई चीज नहीं पहनी थी। घरवालों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वह ब्लू व्हेल जैसा कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था। आशंका उसी की वजह से उसने आत्महत्या की है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...