1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. राजस्थान सियासत: गहलोत के मंत्री बोले-राज्यपाल सरकार के मुखिया हैं, बीजेपी कार्यकर्ता नहीं

राजस्थान सियासत: गहलोत के मंत्री बोले-राज्यपाल सरकार के मुखिया हैं, बीजेपी कार्यकर्ता नहीं

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान में सियासी उठापटक जारी है। गहलोत अपनी सरकार बचाने की हर कोशिश कर रहे हैं। वहीं, सचिन पायलट का खेमा भी आर पार की लड़ाई का मन बना चुका है। सीएम अशोक गहलोत लगातार विधानसभा सत्र बुलाने की मांग राज्यपाल से कर रहे हैं।

वहीं, इस बीच राजस्थान सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, राज्यपाल कलराज मिश्र बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं है वे राजस्थान सरकार के मुखिया हैं। यह हमारा नैतिक और कानूनी अधिकार है कि हम अपनी समस्याओं को बताने के लिए मुखिया के घर जाएं, उनसे कानून की रक्षा करने और हमारे अधिकारों की मांग करने का अनुरोध करें।

सीएम अशोक गहलोत के बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि अगर लोग राजभवन आएंगे तो इसका सामना सबसे पहले गहलोत करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि राज्यपाल पर एक भी पत्थर फेंका जाएगा तो सबसे पहले खुद गहलोत इसका सामने करेंगे, राजस्थान कैबिनेट इसका सामना करेगी, राजस्थान की पुलिस इसका सामना करेगी।

इसके अलावा राजस्थान सरकार ने राज्यपाल कलराज मिश्र को एक नया प्रस्ताव भेजा है जिसमें 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की गई है। इसमें कहा गया है कि सत्र में विधेयकों और कोरोना वायरस पर चर्चा होगी। यह जानकारी सूत्रों ने दी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...