1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajasthan Politics: फिर बढ़ेगी राजस्थान में सियासी हलचल, कांग्रेस में हो सकता है बड़ा फेरबदल

Rajasthan Politics: फिर बढ़ेगी राजस्थान में सियासी हलचल, कांग्रेस में हो सकता है बड़ा फेरबदल

राजस्थान कांग्रेस में सियासी संकट खत्म नहीं हो रहा है। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) में खींचतान जारी है। राजस्थान को जल्द ही नया मुख्यमंत्री मिलने की अटकले लगाई जा रही हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या सचिन राज्स्थान के 'पायलट' बन सकते हैं या नहीं?

By शिव मौर्या 
Updated Date

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस में सियासी संकट खत्म नहीं हो रहा है। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) में खींचतान जारी है। राजस्थान को जल्द ही नया मुख्यमंत्री मिलने की अटकले लगाई जा रही हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि क्या सचिन राज्स्थान के ‘पायलट’ बन सकते हैं या नहीं? उधर, सचिन पायलट ने गहालेत के समर्थक मंत्री प्रताप​ सिंह खाचरियावास, राजेंद्र गुढ़ा समेत कई अन्य विधायकों से मुलाकात के बाद दिल्ली लौट चुके हैं।

पढ़ें :- भारत जोड़ो यात्रा के बीच राजस्थान कांग्रेस में विवाद, कार्यकर्ता का आरोप-फाड़े गए पायलट के पोस्टर

बताया जा रहा है कि वह दुर्गा पूजा के बाद एक बार फिर जयपुर लौटेंगे। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि, अगले 2—3 दिन राजस्थान कांग्रेस के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण होने जा रहा है। पिछले दिनों हाईकमान की मर्जी के मुताबिक विधायक दल की बैठक नहीं होने देने को लेकर तीन नेताओं से मांगे गए जवाब की समयसीमा खत्म होने वाली है।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोसी और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ से अनुशासन समिति ने 10 दिन के भीतर जवाब मांगा था। इसकी मियाद 6 अक्टूबर को पूरी हो रही है। गुरुवार को ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कर्नाटक से दिल्ली लौटने वाली हैं। बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी ने कर्नाटक में राजस्थान को लेकर मंथन की है।

 

 

पढ़ें :- राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से बेहद विचलित है बीजेपी : Sachin Pilot

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...